आज ही निकाल लें बैंकों से पैसे, निजीकरण के विरोध में कल से चार दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक

निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को बैंककर्मियों की हड़ताल पर रहेंगे। वहीं, दूसरे शनिवार व रविवार के कारण 13 व 14 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंकों पर ताला लटकेगा।

रांचीः रांचीः अगर आपको बैंकों से पैसे निकालने हैं, तो आप आज ही यह काम निपटा लें क्योंकि राज्य के सभी बैंक शनिवार से चार दिनों तक बंद रहेंगे। निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को बैंककर्मियों की हड़ताल पर रहेंगे।

वहीं, दूसरे शनिवार व रविवार के कारण 13 व 14 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंकों पर ताला लटकेगा। बंद का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की ओर से किया गया है।

रांची स्थित बैंक के प्रधान कार्यालय व सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में बैंक कर्मियों ने सुबह प्रदर्शन और नारेबाजी की। बैंक कर्मियों की मांग है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण नहीं किया जाए। ग्रामीण बैंकों में 11वें द्विपक्षीय वेतन समझौता और आठवें संयुक्त नोट को अविलंब पूर्ण रूप से लागू किया जाए।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सरकार से जुड़े व्यक्ति को चुनाव आयुक्त नियुक्त करना संविधान के खिलाफ

बैंकों की बंदी से करोड़ों के ट्रांजेक्शन पर असर पड़ेगा। एटीमए में भी पैसे डालने के लिए बैंक के पास एक ही दिन बचा है। हड़ताली बैंककर्मियों का कहना है कि सरकार बैंकों को बेचने जा रही है। ये निजीकरण की एक हद है, जिसका विरोध 15-16 मार्च को किया जाएगा। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे।

कहा कि केंद्र सरकार की ओर से बैंकिंग सुधार के नाम पर पिछले तीन दशकों से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की साजिश चल रही है। वर्तमान सरकार इसके पहलुओं को ठीक से अध्ययन किए बगैर अन्तरराष्ट्रीय मुद्रा कोष एवं विश्व बैंक के दबाव पर पहल कर रही है।

Most Popular

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा- बहुल नागरिकों के धर्म परिवर्तन से देश होता है कमजोर

Prayagraj: इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने एक मामले में सुनवाई करते हुए कहा है कि संविधान प्रत्येक बालिग नागरिक को...

34th National Games Scam: आरके आनंद को लगा झटका, एसीबी कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत

Ranchi: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले (34th National Games Scam) के आरोपी आरके आनंद (RK Anand) को बड़ा झटका लगा है। एसीबी कोर्ट...

6th JPSC Exam: जेपीएससी ने एकलपीठ के आदेश के खिलाफ दाखिल की अपील, कहा- मेरिट लिस्ट में कोई गड़बड़ी नहीं

Ranchi: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से छठी जेपीएससी परीक्षा (6th JPSC) के मेरिट लिस्ट को निरस्त करने के एकल...

वित्तीय अनियमितता के मामले में सीयूजे के चिकित्सा पदाधिकारी के खिलाफ चलेगी विभागीय कार्रवाई, एकलपीठ का आदेश निरस्त

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड (CUJ) के एक मामले में एकलपीठ के आदेश को निरस्त कर दिया...