आज ही निकाल लें बैंकों से पैसे, निजीकरण के विरोध में कल से चार दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक

निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को बैंककर्मियों की हड़ताल पर रहेंगे। वहीं, दूसरे शनिवार व रविवार के कारण 13 व 14 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंकों पर ताला लटकेगा।

रांचीः रांचीः अगर आपको बैंकों से पैसे निकालने हैं, तो आप आज ही यह काम निपटा लें क्योंकि राज्य के सभी बैंक शनिवार से चार दिनों तक बंद रहेंगे। निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को बैंककर्मियों की हड़ताल पर रहेंगे।

वहीं, दूसरे शनिवार व रविवार के कारण 13 व 14 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में शनिवार से लगातार चार दिनों तक बैंकों पर ताला लटकेगा। बंद का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की ओर से किया गया है।

रांची स्थित बैंक के प्रधान कार्यालय व सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में बैंक कर्मियों ने सुबह प्रदर्शन और नारेबाजी की। बैंक कर्मियों की मांग है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण नहीं किया जाए। ग्रामीण बैंकों में 11वें द्विपक्षीय वेतन समझौता और आठवें संयुक्त नोट को अविलंब पूर्ण रूप से लागू किया जाए।

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सरकार से जुड़े व्यक्ति को चुनाव आयुक्त नियुक्त करना संविधान के खिलाफ

बैंकों की बंदी से करोड़ों के ट्रांजेक्शन पर असर पड़ेगा। एटीमए में भी पैसे डालने के लिए बैंक के पास एक ही दिन बचा है। हड़ताली बैंककर्मियों का कहना है कि सरकार बैंकों को बेचने जा रही है। ये निजीकरण की एक हद है, जिसका विरोध 15-16 मार्च को किया जाएगा। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे।

कहा कि केंद्र सरकार की ओर से बैंकिंग सुधार के नाम पर पिछले तीन दशकों से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की साजिश चल रही है। वर्तमान सरकार इसके पहलुओं को ठीक से अध्ययन किए बगैर अन्तरराष्ट्रीय मुद्रा कोष एवं विश्व बैंक के दबाव पर पहल कर रही है।

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...