न्याय में देरी से नाराज शख्स बना सनी देओल, ‘तारीख पर तारीख’ चिल्लाते हुए कोर्ट में की तोड़फोड़, भेजा गया जेल

अपने मुकदमें में देरी से परेशान व्यक्ति कड़कड़डूमा अदालत में हंगामा कर दिया। वह शख्स तारीख पर तारीख के नारे लगाता हुआ अदालत में तोड़फोड करने लगा।

265
court logo

New Delhi: दामिनी फिल्म का वो सीन तो आपको याद ही होगा, जिसमें अभिनोता सनी देओल का मशहूर डायलॉग है तारीख पर तारीख। अपने मुकदमें में देरी से परेशान व्यक्ति कड़कड़डूमा अदालत में हंगामा कर दिया। वह शख्स तारीख पर तारीख के नारे लगाता हुआ अदालत में तोड़फोड करने लगा। अपने मामले में जल्द सुनवाई न होने से राकेश नाराज था। उसने अदालत में रखे कंप्यूटर व अन्य सामान को तोड़ दिया। उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह असामान्य घटना 17 जुलाई को कोर्ट परिसर में अदालत संख्या 66 में हुई थी। शास्त्री नगर का रहने वाला राकेश नाम का एक शख्स 2016 से लंबित अपने मामले से नाराज था। राकेश ने फिल्म के डायलॉग ‘तारीख पर तारीख’ के नारे लगाते हुए कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ दिया। पुलिस के समक्ष राकेश ने बताया कि उसके मामले में सुनवाई नहीं हो रही और अपने मामले में दी गई लंबी तारीखों से वह निराश है।

इसे भी पढ़ेंः मौत से जंग लड़ रहे कोरोना मरीज की पत्नी मां बनने के लिए कोर्ट से लगाई गुहार, स्पर्म सुरक्षित रखने का आदेश

राकेश ने अदालत के अंदर जज के मंच भी तोड़ दिया। उसके रवैये को देख अदालत के कर्मचारियों ने अलार्म बजाया तो पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि ‘तारीख पर तारीख’ ये डायलॉग बॉलीवुड मूवी ‘दामिनी’ से है। यह डायलॉग एक शराबी एडवोकेट का किरदार निभा रहे सनी देओल ने दिया था, जिन्होंने फिल्म में फिर से केस खोला और न्याय के लिए लड़ाई लड़ी।

आरोपी राकेश को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया व उन्होंने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने राकेश पर धारा 186 (स्वेच्छा से किसी भी लोक सेवक को उसके सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा पहुंचाने), धारा 353 (किसी भी व्यक्ति को लोक सेवक होने पर हमला या आपराधिक बल का उपयोग करने) और धारा 427 (शरारत) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है।