सहायक पुलिसकर्मी कर रहे प्रर्दशन, मैदान खाली कराने को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल

रांची। सहायक पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे है। इसके लिए वे रात-दिन मैदान में डंटे हुए हैं। शनिवार को हेमंत सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन वार्ता विफल रही और सहायक पुलिसकर्मी आंदोलन जारी रखने के मूड में हैं। इसी बीच झारखंड हाईकोर्ट में सहायक पुलिसकर्मियों से मोरहाबादी मैदान खाली कराने के लिए जनहित याचिका दाखिल की गई है। जीतेंद्र कुमार ने याचिका दाखिल कर अदालत से इस मामले की जल्द सुनवाई करने का आग्रह किया है।

याचिका में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा गया है कि सार्वजनिक स्थल पर किसी प्रकार का प्रदर्शन या विरोध कार्यक्रम नहीं किया जा सकता। लेकिन रांची के मोरहाबादी मैदान में बड़ी संख्या में सहायक पुलिसकर्मी जमा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कारण सार्वजनिक मैदान का अतिक्रमण हो गया है। आंदोलनकारी यहां गंदगी फैला रहे हैं और ट्रैफिक भी जाम हो रहा है। इससे मॉर्निंग वॉक करने वालों को परेशानी हो रही है।

याचिका में कहा गया है कि सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन अवैध है और इसके लिए प्रशासन से पूर्व में अनुमति भी नहीं ली गई है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया गया है, जिसमें कोर्ट ने धरना- प्रदर्शन निर्धारित स्थल पर ही करने का आदेश दिया है। सार्वजनिक स्थानों में इस प्रकार का विरोध प्रदर्शन नहीं किया जा सकता। अदालत से आम लोगों के हित में मोरहाबादी मैदान से सहायक पुलिसकर्मियों को हटाने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः चांडिल स्टेशन पर डंपिंग यार्ड बनाने से होने वाले प्रदूषण पर रेलवे से जवाब तलब

Rate this post
Share it:

Leave a Comment