झारखंड के वकीलों की पेंशन राशि बढ़ाकर होगी दस हजार

रांची। झारखंड के वकीलों की पेंशन की राशि सात हजार से बढ़ा कर दस हजार की जाएगी। इसके अलावा पेंशन योजना से सभी वकीलों को जोड़ा जाएगा। झारखंड बार काउंसिल की पेंशन कमेटी की रविवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनी। काउंसिल की आम सभा में इस प्रस्ताव को लाकर मंजूरी दिलायी जाएगी। इसके बाद इसे लागू किया जाएगा।

राज्य बार काउंसिल के उपाध्यक्ष और पेंशन कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार शुक्ल ने बताया कि बैठक में बार काउंसिल की ओर से राज्य में वकीलों के लिए चलायी जा रही पेंशन योजना की समीक्षा की गयी और इसकी सफलता पर संतोष जताया गया। हर स्तर के बार एसोसिएशन में पेंशन सब कमिटी गठित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

बार कौंसिल आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित करने तथा शिविर आयोजित कर इस योजना में अधिक से अधिक अधिवक्ताओ को जोड़ने का निर्णय लिया गया ताकि इससे अधिवक्ताओ और उनके परिजनों को लाभ मिल सके। बैठक में पेंशन कमिटी के सदस्य धर्मेंद्र नारायण, राधेश्याम गोस्वामी, संजय कुमार विद्रोही, एके रसीदी, कौंसिल के सदस्य बालेश्वर प्रसाद सिंह, मृत्युंजय श्रीवास्तव, रिंकू भगत ने भाग लिया तथा अपने विचार रखे।

इसे भी पढ़ेंः प्रोन्नति मामले में हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश पर सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप से इनकार

Most Popular

दल-बदल और बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता बनाने के मामले में सुनवाई 19 जनवरी को

-स्पीकर ने शपथपत्र दाखिल कर कहा स्वत: संज्ञान वाले मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे-विधायक दल के नेता के मान्यता का मामला...

दलबदल मामला: झारखंड हाई कोर्ट ने स्पीकर से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

दल-बदल से जुड़े बाबूलाल मरांडी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत...

दलबदल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड स्पीकर की याचिका खारिज की, कहा हाईकोर्ट वापस जाए

दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दाखिल एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के चीफ...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर 26 जनवरी तक विचार करे केंद्र सरकार

नयी दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में...