विधायक ढूल्लू महतो ने निर्वाचन मामले में हाईकोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा-सभी आरोप बेबुनियाद

रांची। बाघमारा विधानसभा चुनाव में गलत ढंग से जीत हासिल करने के मामले में विधायक ढुल्लू महतो झारखंड हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। विधायक ढुल्लू महतो की ओर से दाखिल जवाब में कहा है कि निर्वाचन से संबंधित उनपर लगाए सभी आरोप बेबुनियाद है। इस मामले में हाईकोर्ट ने चुनाव याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए विधायक ढुलू महतो और चुनाव पदाधिकारी से जवाब मांगा था।

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने ढुल्लू महतो के निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की ढुल्लू महतो पर भ्रष्ट आचरण अपनाकर चुनाव जीतने का आरोप लगा है और चुनाव रद कर अपने को विजयी घोषित करने की मांग की है। इस मामले हाईकोर्ट में दो याचिका दाखिल की गई है। मतदाता निजामुद्दीन ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल आरोप लगाया है कि विधायक ढुल्लू महतो ने अधिकारियों से मिलीभगत कर मतगणना में गड़बडी की है। कहा गया है कि पोलिंग एजेंट के अनुसार बूथ संख्या पर 266 पर 976 मत पड़े थे। पीठासीन पदाधिकारी के अनुसार उसी बूथ पर 675 मत पड़े थे। वहीं, इस बूथ के ईवीएम में 724 मत दिखायी दे रहा था।

इसी मामले में जलेश्वर महतो ने अपनी याचिका में कहा है कि विधायक ढुल्लू महतो को नामांकन के पहले ही एक ही मामले में कुल 72 माह की सजा मिल चुकी है। ऐसे में वे नामांकन दाखिल करने के योग्य नहीं थे। लेकिन चुनाव पदाधिकारी का कहना है कि किसी ने उनके नामांकन को लेकर कोई आपत्ति दर्ज नहीं करायी थी। सजा के चलते उनका नामांकन रद होना चाहिए था। बता दें कि विधायक ढुल्लू महतो ने 824 वोट से जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस केपी देव कोरोना संक्रमित, रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती

Most Popular

छात्रों को निकालने का मामलाः HC ने कहा कि स्कूल छात्रों को वापस लेने पर विचार कर सकती है

रांचीः हजारीबाग के सेंट जेवियर स्कूल से निकाले गए छात्रों के मामले में सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने कहा है...

दुमका कोषागार मामलाः लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से जमानत पर जल्द सुनवाई की लगाई गुहार

रांचीः (Chara Ghotala) चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे (Lalu Yadav) लालू प्रसाद ने (Jharkhand High Court) झारखंड हाई कोर्ट में...

Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

रांचीः Lalu Prasad Yadav Health Update बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्स (RIMS) से दिल्ली स्थित (Delhi AIIMS) एम्स...

Lalu Yadav News: लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट ने गृह विभाग से मांगा जवाब

रांचीः Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब पांच फरवरी...