Home high court news विधायक ढूल्लू महतो ने निर्वाचन मामले में हाईकोर्ट में दाखिल किया जवाब,...

विधायक ढूल्लू महतो ने निर्वाचन मामले में हाईकोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा-सभी आरोप बेबुनियाद

रांची। बाघमारा विधानसभा चुनाव में गलत ढंग से जीत हासिल करने के मामले में विधायक ढुल्लू महतो झारखंड हाईकोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। विधायक ढुल्लू महतो की ओर से दाखिल जवाब में कहा है कि निर्वाचन से संबंधित उनपर लगाए सभी आरोप बेबुनियाद है। इस मामले में हाईकोर्ट ने चुनाव याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए विधायक ढुलू महतो और चुनाव पदाधिकारी से जवाब मांगा था।

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने ढुल्लू महतो के निर्वाचन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की ढुल्लू महतो पर भ्रष्ट आचरण अपनाकर चुनाव जीतने का आरोप लगा है और चुनाव रद कर अपने को विजयी घोषित करने की मांग की है। इस मामले हाईकोर्ट में दो याचिका दाखिल की गई है। मतदाता निजामुद्दीन ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल आरोप लगाया है कि विधायक ढुल्लू महतो ने अधिकारियों से मिलीभगत कर मतगणना में गड़बडी की है। कहा गया है कि पोलिंग एजेंट के अनुसार बूथ संख्या पर 266 पर 976 मत पड़े थे। पीठासीन पदाधिकारी के अनुसार उसी बूथ पर 675 मत पड़े थे। वहीं, इस बूथ के ईवीएम में 724 मत दिखायी दे रहा था।

इसी मामले में जलेश्वर महतो ने अपनी याचिका में कहा है कि विधायक ढुल्लू महतो को नामांकन के पहले ही एक ही मामले में कुल 72 माह की सजा मिल चुकी है। ऐसे में वे नामांकन दाखिल करने के योग्य नहीं थे। लेकिन चुनाव पदाधिकारी का कहना है कि किसी ने उनके नामांकन को लेकर कोई आपत्ति दर्ज नहीं करायी थी। सजा के चलते उनका नामांकन रद होना चाहिए था। बता दें कि विधायक ढुल्लू महतो ने 824 वोट से जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस केपी देव कोरोना संक्रमित, रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ईवीएम में चुनाव चिन्ह की जगह लगे उम्मीदवार की तस्वीर, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह हटाने और उनके स्थान...

राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का हाईकोर्ट में लड़ा जाएगा मुफ्त में मुकदमा

रांची। अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर हैं और आपको झारखंड हाईकोर्ट में मुकदमा करना है, तो न तो आपको हाईकोर्ट आना...

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाथरथ मामले की सीबीआई जांच की निगरानी करेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की एक दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और फिर...

हाईकोर्ट ने सांसदों और विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की मांगी सूची

जबलपुर। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य में पूर्व और मौजूदा सांसदों व विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की सूची मांगी है।...

Recent Comments