झारखंड को मिले नौ जिला जज, HC ने नियुक्ति की अनुशंसा की

झारखंड हाई कोर्ट ने नौ जिला जजों के नामों की नियुक्ति के लिए अनुशंसा कर दी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में हाई कोर्ट ने इनके नामों की अनुशंसा की है।

सुप्रीम कोर्ट ने 10 फरवरी को हाई कोर्ट के आदेश को रद करते हिए जल्द ही जिला जज के नौ रिक्त पदों पर जल्द अनुशंसा करने का निर्देश दिया था।

जिनके नाम की अनुशंसा की गयी है उनमें रंधीर कुमार सिंह, प्रतीक चतुर्वेदी, पूर्णेंदु कुमार शर्मा, आभास कुमार, आशुतोष कुमार पांडेय, पुर्णेंदू शरण, हरिओम कुमार,मुकेश कुमार तिवारी प्रीति कुमारी शामिल हैं।

2022 में हुई जिला जज की नियुक्ति

यह मामला झारखंड हाई कोर्ट द्वारा वर्ष 2022 में 22 जिला जजों की नियुक्ति प्रक्रिया का है। हाई कोर्ट ने झारखंड सुपीरियर ज्यूडिशल सर्विस कैडर के तहत 22 पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की थी।

नियुक्ति प्रक्रिया के बीच में हाईकोर्ट ने बदलाव किया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पूर्व में हाई कोर्ट ने 22 पदों में से 13 पदों पर मेरिट लिस्ट जारी कर नियुक्ति की अनुशंसा की थी। नौ पद खाली रह गए थे। इसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था।

Facebook PageClick Here
Telegram ChannelClick Here
WebsiteClick Here
Rate this post
Share it:

Leave a Comment