झारखंड में जनवरी में रेगुलर कोर्ट शुरू नहीं हुआ तो अधिवक्ता वर्चुअल कोर्ट से खुद को रखेंगे अलग

मुख्य न्यायाधीश को स्टेट बार काउंसिल की आमसभा में लिए गए निर्णय से अवगत कराएंगे। इसके बाद अगर निकट भविष्य में फिजिकल कोर्ट शुरू करने का आश्वासन नहीं मिलता है तो अधिवक्ता वर्चुअल कोर्ट से खुद को अलग रखेंगे।

रांचीः (Jharkhand High Court) झारखंड हाई कोर्ट सहित राज्य के सभी अदालतों में वुर्चअल कोर्ट की जगह रेगुलर कोर्ट शुरू करने की मांग को लेकर झारखंड स्टेट बार काउंसिल की आमसभा हुई।

इसमें सर्वसम्मति से पूरे झारखंड में वुर्चअल कोर्ट की जगह रेगुलर कोर्ट शुरू कराने पर सहमति बनी। चार जनवरी तक झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से अधिवक्ता के प्रतिनिधि मिलेंगे।

इस दौरान मुख्य न्यायाधीश को स्टेट बार काउंसिल की आमसभा में लिए गए निर्णय से अवगत कराएंगे। इसके बाद अगर निकट भविष्य में फिजिकल कोर्ट शुरू करने का आश्वासन नहीं मिलता है तो अधिवक्ता वर्चुअल कोर्ट से खुद को अलग रखेंगे।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड विधानसभा नियुक्ति की जांच करने वाले पूर्व जस्टिस विक्रमादित्य प्रसाद का निधन

बैठक में कहा गया कि इसको लेकर मुख्य न्यायाधीश को सभी जिला अधिवक्ता संघों की भावनाओं के अनुरूप काउंसिल की ओर से पत्र भेजा गया है।

स्टेट बार काउंसिल के सदस्य सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि काउंसिल का यह निर्णय राज्य के अधिवक्ताओं की भावनाओं के अनुरूप है।

बैठक में काउंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कृष्ण, उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला, बीसीआइ सदस्य प्रशांत कुमार सिंह, काउंसिल सदस्य महेश तिवारी, गोपेश्वर झा, निलेश कुमाार, रामसुभग सिंह आदि उपस्थित थे।

Most Popular

छात्रों को निकालने का मामलाः HC ने कहा कि स्कूल छात्रों को वापस लेने पर विचार कर सकती है

रांचीः हजारीबाग के सेंट जेवियर स्कूल से निकाले गए छात्रों के मामले में सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने कहा है...

दुमका कोषागार मामलाः लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से जमानत पर जल्द सुनवाई की लगाई गुहार

रांचीः (Chara Ghotala) चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे (Lalu Yadav) लालू प्रसाद ने (Jharkhand High Court) झारखंड हाई कोर्ट में...

Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

रांचीः Lalu Prasad Yadav Health Update बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्स (RIMS) से दिल्ली स्थित (Delhi AIIMS) एम्स...

Lalu Yadav News: लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट ने गृह विभाग से मांगा जवाब

रांचीः Lalu Prasad Yadav चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अब पांच फरवरी...