Court News: आईपीएस अमिताभ ठाकुर को मिली जमानत, बसपा सांसद अतुल राय न्यायिक हिरासत में

Lucknow: Court News लखनऊ की एक अदालत ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती व उसके गवाह की आत्मदाह से हुई मौत के मामले में अभियुक्त बसपा सांसद अतुल राय को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं, इस मामले में अभियुक्त पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को जमानत प्रदान कर दी। सुनवाई के दौरान अतुल राय को प्रयागराज की नैनी जेल से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया था।

सीजेएम रवि कुमार गुप्ता ने अभियुक्त सांसद अतुल राय का 11 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 27 अक्टूबर को अदालत ने इस मामले में न्यायिक रिमांड के लिए अभियुक्त अतुल राय को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पेश करने का आदेश दिया था। घोसी से बसपा सांसद अतुल राय एक अन्य आपराधिक मामले में प्रयागराज की नैनी जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

इसे भी पढ़ेंः Atrocities against SC-ST: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एससी-एसटी के खिलाफ अत्याचार अतीत की बात नहीं, समाज की हकीकत है

27 अगस्त, 2021 को इस मामले की एफआइआर वरिष्ठ उपनिरीक्षक दयाशंकर द्विवेदी ने थाना हजरतगंज में आईपीसी की धारा 120बी, 167, 195ए, 218, 306, 504 व 506 के तहत दर्ज कराई थी। जिसमें अतुल राय के साथ ही पूर्व वरिष्ठ आईपीएस अमिताभ ठाकुर को नामजद किया गया था। अमिताभ को उसी रोज गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

अमिताभ के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल हो चुका है। सत्र अदालत से उनकी जमानत अर्जी भी खारिज हो चुकी है। गिरफ्तारी के दौरान खुद को पूर्व वरिष्ठ आईपीएस बताकर धमकी देने व सरकारी कार्य में बाधा डालने आदि के एक आपराधिक मामले में निरुद्ध अभियुक्त अमिताभ ठाकुर की जमानत अर्जी अदालत ने मंजूर कर ली है।

सीजेएम रवि कुमार गुप्ता ने अभियुक्त को 40 हजार की दो जमानते व इतनी ही धनराशि का निजी मुचलका दाखिल करने का आदेश दिया है। बीते 12 अक्टूबर को अमिताभ ठाकुर को इस मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 27 अगस्त को इस मामले की एफआइआर उपनिरीक्षक धनंजय सिंह ने थाना गोमतीनगर में दर्ज कराई थी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment