जमीन विवादः अनामिका गौतम की कंपनी को राहत बरकरार, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Land dispute: गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट के लिए देवघर में खरीदी गई जमीन विवाद में अंतरिम राहत बरकरार है।

221
Jharkhand High Court

Ranchi: गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट के लिए देवघर में खरीदी गई जमीन विवाद में अंतरिम राहत बरकरार है। हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के बाद राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

जस्टिस राजेश शंकर की अदालत अब इस मामले में 23 सितंबर को सुनवाई करेगी। इस मामले में देवघर की रहने वाली किरण कुमारी ने अनामिका गौतम की कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट के खिलाफ जमीन खरीदारी में गडबड़ी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसे भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री एनोस एक्का की पेरोल कटौती के आदेश पर हाईकोर्ट की रोक, मांगा जवाब

इसके अलावा जमीन की डीड को रद करने के लिए उपायुक्त की ओर से कार्रवाई की जा रही थी। इस मामले में अदालत ने प्राथमिकी और डीड रद करने की प्रक्रिया पर पूर्व में रोक लगा दी है। सुनवाई के दौरान अदालत ने सरकार को शपथ के माध्यम से जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम में एलकेसी धाम में ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्रा.लि. के नाम पर जमीन की खरीदारी की है। इसके अलावा एक अन्य जगह पर भी धन्यभूमि के नाम से भी जमीन की खरीदारी की है।

इन दोनों मामलों में देवघर में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोप लगाया गया है कि सांसद की पत्नी ने जमीन के दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर जमीन की खरीदारी की है। इसकी वजह से सरकार को राजस्व की हानि हुई है। लेकिन पूर्व में अनामिका गौतम के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद कर दिया था।