खेल घोटालाः आरके आनंद की अग्रिम जमानत पर सुनवाई, एसीबी से मांगा जवाब

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले (National Games Scam) के अभियुक्त आरके आनंद की अग्रिम जमानत पर एसीबी के विशेष कोर्ट (ACB Special Court) में सुनवाई हुई।

Ranchi: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले (National Games Scam) के अभियुक्त आरके आनंद की अग्रिम जमानत पर एसीबी के विशेष कोर्ट (ACB Special Court) में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में एसीबी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 31 जुलाई को होगी।

सुनवाई के दौरान प्रार्थी आरके आनंद की ओर से अदालत को बताया गया कि इस मामले में कोई संलिप्तता नहीं है। उन्होंने ने ही टेंडर में हो रही गड़बड़ी शिकायत की थी, लेकिन उन्हें ही आरोपी बना दिया गया है। उनका नाम प्राथमिकी में बाद में जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ेंः Kanwar Yatra: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जीने का अधिकार सर्वोपरि, प्रतीकात्मक यात्रा की भी अनुमति न मिले

इसलिए उन्हें अग्रिम जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए। इसके बाद अदालत ने एसीबी से इस मामले में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। 31 जुलाई से पहले ही एसीबी को जवाब दाखिल करनी है। बता दें कि आरके आनंद ने याचिका दाखिल कर अग्रिम जमानत मांगी है।

इससे पहले झारखंड हाईकोर्ट से आरके आनंद की याचिका खारिज हो चुकी है। आरके आनंद ने हाईकोर्ट में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी और अभियोजन स्वीकृति को रद करने की मांग की थी।
लेकिन हाईकोर्ट ने उन्हें निचली अदालत में अपना पक्ष रखने को कहा है।

Most Popular

बुढ़ी मां को प्रॉपर्टी से बेदखल करने की कोशिश करने हाईकोर्ट ने बेटे पर लगाया एक लाख का जुर्माना

Chandigarh: अपनी बुढ़ी मां को मकान से बेदखल करने की कोशिश करने के मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने बेटे पर एक...

Raj Kundra Case: हाईकोर्ट में सरकारी वकील का दावा, राज कुंद्रा से पुलिस को मिलीं 51 पॉर्न फिल्में

Mumbai: पॉर्न फिल्में बनाने के आरोपी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की ओर गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट...

सपा सांसद आजम खां की जमानत पर बहस पूरी, चार अगस्त को आएगा फैसला

Rampur: निचली अदालत में शत्रु संपत्ति को कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खां की ओर से दाखिल की गई जमानत...

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ मुकदमों पर सीजेएम की कोर्ट करेगी सुनवाई

Prayagraj: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराए जाने को लेकर शिकायतवाद की सुनवाई एसीजेएम की...