high court newsAssociation

अधिवक्ता पर फायरिंग मामलाः हाईकोर्ट के वकील बबन प्रसाद पर हमला मामले में 8 नामजद, एसआईटी गठित

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांचीः झारखंड हाईकोर्ट के वकील डाल्टेनगंज निवासी बबन प्रसाद को रातू के ब्रजपुर में फायरिंग करने के मामले में 8 नामजद, दो अज्ञात पर रातू थाने में केस दर्ज किया गया है। इसमें अखिलेश्वर महतो, निरंजन महतो, जीतेंद्र महतो, सरोज महतो, अनिता महतो, मनोज महतो, अनुज महतो, रामलखन दुबे समेत 2 अन्य को आरोपी बनाया है।

बबन ने बयान में कहा कि पलामू में पैतृक जमीन को लेकर पिता का गोतिया अखिलेश्वर से विवाद चल रहा था। जमीन का मामला कोर्ट में था। जमीन पर अखिलेश्वर का घर बना हुआ था। कोर्ट के आदेश पर घर को गिरा दिया गया। इसी बीच अखिलेश्वर ने जमीन रामलखन दुबे को बेच दी। इस पर उनकी मां ने अखिलेश्वर पर सुप्रीम कोर्ट में केस किया। फैसला मां के पक्ष में आया। जमीन-मकान पर दखल दिहानी की कार्रवाई के दौरान अखिलेश्वर ने उन्हें और पिता को हत्या की धमकी दी थी। अधिवक्ता ने कहा, आरोपियों ने जमीन छिन जाने पर हत्या की कोशिश की है

एसआईटी का गठनः

जांच के लिए ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। हालांकि पुलिस आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। वकील ने पुलिस को बताया कि न्यायालय से घर जाते समय मंगलवार की दोपहर बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पीछा करके पिस्टल से गोली चला दी। गोली लगने पर उन्होंने पत्नी और दोस्त को फोन कर बुलाया।

मामले पर एक नजरः

● आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ जारी

● जमीन का केस हारने से बौखलाया हुआ था गोतिया

● केस हारने पर वकील, उनके पिता को दी गई थी धमकी

● अधिवक्ता बबन प्रसाद के बयान पर दर्ज की गई है प्राथमिकी

5/5 - (1 vote)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker