Manipal-Tata कॉलेज मामले में हाई कोर्ट में 22 फरवरी को होगी सुनवाई

शपथपत्र में कहा गया है कि यूजीसी के रेगुलेशन में ऑफ कैंपस (राज्य से बाहर) कॉलेज खोलने को लेकर कोई विशेष प्रविधान नहीं है।

रांचीः मणिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज के मामले में अब 22 फरवरी को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। यूजीसी की ओर से सोमवार को अदालत में शपथपत्र दाखिल किया गया।

शपथपत्र में कहा गया है कि यूजीसी के रेगुलेशन में ऑफ कैंपस (राज्य से बाहर) कॉलेज खोलने को लेकर कोई विशेष प्रविधान नहीं है।

इसको लेकर यूजीसी जल्द ही प्रावधान बनाने का निर्णय लेगा। अदालत में सभी पक्षों की ओर से जवाब दाखिल कर दिया गया है। जस्टिस राजेश शंकर की अदालत इस मामले में सुनवाई कर रही है।

नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) की अधिवक्ता अपराजिता भारद्वाज ने अदालत को बताया कि वर्ष 2019 के रेगुलेशन के तहत मणिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज ने जमशेदपुर में ऑफ कैंपस खोलने के लिए आवेदन दिया था।

कॉलेज की ओर से कई आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं पर कॉलेज में नामांकन पर रोक लगा दी गई। जबकि मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज कहना है कि मणिपाल विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल गया है।

ऐसे में उन पर यूजीसी के रेगुलेशन लागू नहीं होते है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मणिपाल टाटा कॉलेज को अंतरिम राहत देते हुए नामांकन करने की छूट प्रदान की है। इस मामले को हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए भेज है।

Most Popular

मनी लाउंड्रिंग मामले में आरोपी पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के पीए मनोज कुमार को मिली जमानत

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की अदालत में पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के पीए मनोज कुमार की जमानत पर...

सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी से पीड़िता की शादी करने की बात को नकारा, सीजेआई ने कहा- गलत रिपोर्टिंग हुई

नई दिल्लीः दुष्कर्म के आरोपी को पीड़िता से शादी करने के लिए कहने वाली बात को सुप्रीम कोर्ट ने नकारते हुए कहा कि...

शिक्षक नियुक्तिः हाई कोर्ट ने कहा- जेएसएससी का निर्णय सही, खारिज की याचिका

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में उम्र को चुनौती देने...

सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों से पूछा- 50 फीसद से ज्यादा आरक्षण देना सही या नहीं?

नई दिल्ली। मराठा आरक्षण (Maratha reservation) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सोमवार को सभी राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर...