Manipal-Tata कॉलेज मामले में हाई कोर्ट में 22 फरवरी को होगी सुनवाई

शपथपत्र में कहा गया है कि यूजीसी के रेगुलेशन में ऑफ कैंपस (राज्य से बाहर) कॉलेज खोलने को लेकर कोई विशेष प्रविधान नहीं है।

रांचीः मणिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज के मामले में अब 22 फरवरी को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। यूजीसी की ओर से सोमवार को अदालत में शपथपत्र दाखिल किया गया।

शपथपत्र में कहा गया है कि यूजीसी के रेगुलेशन में ऑफ कैंपस (राज्य से बाहर) कॉलेज खोलने को लेकर कोई विशेष प्रविधान नहीं है।

इसको लेकर यूजीसी जल्द ही प्रावधान बनाने का निर्णय लेगा। अदालत में सभी पक्षों की ओर से जवाब दाखिल कर दिया गया है। जस्टिस राजेश शंकर की अदालत इस मामले में सुनवाई कर रही है।

नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) की अधिवक्ता अपराजिता भारद्वाज ने अदालत को बताया कि वर्ष 2019 के रेगुलेशन के तहत मणिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज ने जमशेदपुर में ऑफ कैंपस खोलने के लिए आवेदन दिया था।

कॉलेज की ओर से कई आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं पर कॉलेज में नामांकन पर रोक लगा दी गई। जबकि मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज कहना है कि मणिपाल विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल गया है।

ऐसे में उन पर यूजीसी के रेगुलेशन लागू नहीं होते है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मणिपाल टाटा कॉलेज को अंतरिम राहत देते हुए नामांकन करने की छूट प्रदान की है। इस मामले को हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए भेज है।

Most Popular

दारोगा बहालीः पीटी परीक्षा में आरक्षण की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में दारोगा नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा...

सड़क निर्माण के लिए पेड़ काटने जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Ranchi: मझियांव- कांडी सड़क निर्माण के लिए पेड़ों की गलत तरीके से हो रही कटाई को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई...

खूंटी में मनरेगा में गड़बड़ी मामले में राज्य सरकार से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Ranchi: खूंटी जिले में मनरेगा की योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड...

खाद्य पदार्थ में मिलावट पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों के वकील से पूछा- क्‍या मिलावटी गेहूं खाएंगे..!

New Delhi: food adulteration सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खाद्य पदार्थ में मिलावट के एक मामले में आरोपी मध्य प्रदेश के दो...