Gandhi Jyanti: गांधी जयंती पर झारखंड के चार कैदियों ने ली खुली हवा में सांस

रांची। झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्रा के निर्देश पर गांधी जयंती के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची द्वारा ऑनलाइन जेल अदालत का आयोजन किया गया। जेल अदालत में 4 बंदियो की रिहा किया गया और सात मामलों का निष्पादन किया गया। न्यायिक दंडाधिकारी अनुज कुमार की कोर्ट से एक कैदी को रिहा किया गया। वहीं, न्यायिक दंडाधिकारी रेलवे, रांची धर्मेंद्र कुमार की कोर्ट से तीन कैदियों को रिहा किया गया।

रिहा होने वाले कैदियों में राहुल पासी, मोबीन अंसारी, तैयब अंसारी, चिना शंकर राव का नाम शामिल है। ऑनलाइन जेल अदालत की विशेषता यह रही कि सभी न्यायिक पदाधिकारी अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार से जुड़े और विचाराधीन कैदियों से बात कर मामले की सुनवाई की।

जेल अदालत में श्रीमती वैशाली श्रीवास्तव अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, अभिषेक कुमार सचिव डालसा रांची, अनुज कुमार न्यायिक दंडाधिकारी रांची, धर्मेंद्र कुमार न्यायिक दंडाधिकारी रेलवे रांची, जेल अधीक्षक हामिद अख्तर उपस्थित थे। इस दौरान डालसा के जेल के पैरा लीगल वालंटियर को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक भी किया गया। उनको यह निर्देश दिया गया कि वे जेल के सभी वार्डों में जाकर कैदियों को कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी दें और उसके बचाव के बारे में बताएं।

इसे भी पढ़ेंः 8423 शिक्षकों ने नौकरी बचाने की सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

Most Popular

आक्सीजन व दवाओं के हाहाकार पर सुप्रीम कोर्ट की चिंता, कहा- इमरजेंसी जैसे हालात

New Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को ऑक्सीजन और दवाइयों नहीं मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। सुप्रीम...

दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीयता नीति की जांच के खिलाफ दाखिल व्हाट्सऐप व फेसबुक की याचिका खारिज की

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने व्हाट्स ऐप की नई गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के...

स्वास्थ्य सचिव कोरोना संक्रमित, जवाब दाखिल करने के लिए हाईकोर्ट से मांगा समय

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से निपटने...

Corona Good News: झालसा ने हर जिले में बनाया वार रूम, फ्री में मिलेंगी दवाएं और चिकित्सकीय सलाह

Ranchi: कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के निर्देश पर झालसा ने कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में इलाज को लेकर परेशान...