Assistant Engineer Exam update: हाई कोर्ट के आदेश के बाद कल होने वाली सहायक अभियंता की मुख्य परीक्षा स्थगित

रांची। झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद जेपीएससी ने 22 जनवरी से सहायक अभियंता की मुख्य परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। जेपीएससी ने इस सम्बंध में अपनी वेबसाइट पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। इसमें कहा गया है कि रंजीत कुमार साह के मामलर में हाई कोर्ट के आदेश के बाद सहायक अभियंता (विज्ञापन संख्या 5।19) की मुख्य परीक्षा को स्थगित किया जाता है।

दरअसल, झारखंड हाई कोर्ट ने इसे मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने का निर्णय 2019 में लागू किया गया तो इसे वर्ष 2015-16 की वैकेंसी पर इसे लागू नहीं किया जा सकता है। दोनों का अलग अलग विज्ञापन जारी होने चाहिए। इसके बाद कोर्ट ने विज्ञापन को रद कर संशोधित अधियाचना जेपीएससी को भेजने का आदेश दिया है।

इधर, उक्त परीक्षा को लेकर कई राज्यों से अभ्यर्थी रांची पहुँच रहे हैं। परीक्षा रद होने की सूचना के बाद रांची सम्भलपुर ट्रेन से परीक्षा देने जाने वाली करीब सौ से ज्यादा अभ्यर्थी पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर उतर गए।

Most Popular

दारोगा बहालीः पीटी परीक्षा में आरक्षण की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में दारोगा नियुक्ति की प्रारंभिक परीक्षा...

सड़क निर्माण के लिए पेड़ काटने जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Ranchi: मझियांव- कांडी सड़क निर्माण के लिए पेड़ों की गलत तरीके से हो रही कटाई को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई...

खूंटी में मनरेगा में गड़बड़ी मामले में राज्य सरकार से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Ranchi: खूंटी जिले में मनरेगा की योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड...

खाद्य पदार्थ में मिलावट पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपियों के वकील से पूछा- क्‍या मिलावटी गेहूं खाएंगे..!

New Delhi: food adulteration सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खाद्य पदार्थ में मिलावट के एक मामले में आरोपी मध्य प्रदेश के दो...