JharkhandCivil Court News

Horse Trading 2010: पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव 16 से 18 जून 2010 तक ठहरे थे कैपिटल रेजीडेंसी में

कपिटॉल रेजीडेंसी मेंरूम मैनेजर ने होटल बिल को किया चिन्हित

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


Horse Trading 2010: राज्यसभा चुनाव 2010 से जुड़े हॉर्स ट्रेडिंग मामले में सीबीआई के गवाह होटल कपिटॉल रेजीडेंसी के रूम तत्कालीन रूम डिवीजन मैनेजर दुसमंत्र सामंतराय ने सीबीआई कोर्ट में गवाही के दौरान कहा कि योगेंद्र साव 16 से 18 जून 2010 के बीच होटल में ठहरे थे। सीबीआई की ओर से प्रस्तुत किए होटल बिल समेत अन्य दस्तावेज को गवाह ने पहचान की। जिसे सीबीआई ने चिन्हित कराया।

वहीं सीबीआई के दूसरे गवाह झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मदन मोहन शर्मा की गवाही कोर्ट ने दर्ज की। उन्होंने साल 2010 में जुड़े राज्यसभा चुनाव से संबंधित अहम जानकारी दी। मामले में सीबीआई की ओर से ऊपरी कोर्ट के आदेश पर गवाही कराई जा रही है। 11 साल पुराने मामले में अब तक सीबीआई ने छह गवाहों को प्रस्तुत कर चुका है। अदालत ने अगली गवाही की तारीख पांच जुलाई निर्धारित की है।

बता दें कि इस मामले में विधायक उमा शंकर अकेला, तत्कालीन विधायक योगेंद्र साव एवं राजेश रंजन ट्रायल फेस कर रहे हैं। वहीं सावना लकड़ा एवं साइमन मरांडी की मौत हो चुकी है। तीनों पर साल 2010 में हुए राज्यसभा चुनाव में वोट के बदले नोट मांगने का आरोप है। सीबीआई ने इस केस को निगरानी ब्यूरो से साल 2013 में हाईकोर्ट के आदेश पर टेक ओवर किया है। जांच पूरी करते हुए पांच विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। जिसमें दो की मौत हो चुकी है।

5/5 - (2 votes)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker