Civil Court NewsJharkhand

चेक बाउंस मामले में Amisha Patel रांची कोर्ट में होंगी पेश, सुप्रीम कोर्ट से सुलझेगा धोखाधड़ी का मामला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


Amisha Patel News: चेक बाउंस मामले में ट्रायल फेस कर रही फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल शनिवार (22 जून) को दिन में 11 बजे रांची सिविल कोर्ट में आनलाइन पेश होंगी। इस दौरान उनकी ओर से चेक बाउंस मामले में शिकायतकर्ता को दी गई राशि की जानकारी दी जाएगी। अमीषा पटेल ने समझौता की दूसरी एवं तीसरी किस्त के रूप में शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह को एक करोड़ 20 लाख रुपए का भुगतान कर दिया है। अजय कुमार सिंह के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किया गया है।

शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह की ओर से चेक बाउंस के साथ-साथ अमीषा पटेल पर धोखाधड़ी का भी मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले को भी लोक अदालत में मध्यस्थता के जरिए सुलझाने की कोशिश की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में 29 जून से तीन जुलाई तक लोक अदालत का आयोजन होना है। इसी लोक अदालत में अमीषा पटेल पर धोखाधड़ी के मामले को रखा जाएगा, जहां पर मामला सुलझाए जाने की कोशिश होगी।

इससे पूर्व अमीषा पटेल ने समझौते के दिन बीते 9 मार्च को 20 लाख रुपए का भुगतान किया था। अमीष पटेल ने समझौते से पूर्व में ही 11 लाख रुपए का भुगतान कर चुकी थी। तीसरी किस्त के रूप में 70 लाख रुपए का भुगतान 25 जून को करने की तारीख निर्धारित थी। लेकिन उन्होंने समय से पूर्व ही 35-35 लाख रुपए करके दो बार में 70 लाख रुपए का भुगतान किया। अमीषा पटेल को कुल 2.75 करोड़ रुपए का भुगतान करना है।

1.20 करोड़ का हो चुका भुगतान

इसमें से अब तक एक करोड़ 51 लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है। शेष एक करोड़ 24 लाख रुपए का भुगतान 62-62 लाख रुपए के दो किस्तों में करना है। समझौता के तहत पांचवीं एवं अंतिम किस्त की राशि 62 लाख रुपए 31 जुलाई 2024 तक भुगतान कर देना है। 9 मार्च को लगी राष्ट्रीय लोक अदालत में अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता के बीच चेक बाउंस की राशि 2.75 करोड़ रुपए पांच किस्त में भुगतान करने पर सहमति बनी थी। पूरी राशि मिलने के बाद ही केस बंद होगा। मामले में सुनवाई की तिथि चेक देने के बाद निर्धारित की जा रही है।

बता दें कि रांची सिविल कोर्ट में 9 मार्च के आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में हाईकोर्ट के न्यायाधीश सह झालसा के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद सिविल कोर्ट पहुंचे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमीषा पटेल और शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह से जुड़े और बातचीत कराई। जहां जस्टिस के सामने चेक बाउंस की राशि वापस करने पर सहमति बनी थी। इसी के तहत वह राशि का भुगतान हो रहा है।

यह है पूरा मामला

फिल्म मेकर रांची के अरगोड़ा निवासी अजय कुमार सिंह ने देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अमीषा पटेल ने ढाई करोड़ रुपए दिया था। लेकिन फिल्म नहीं बनी। इसके बाद अमीषा से पैसे वापस मांगा। वापसी के लिए जो दो चेक दिया गया वह बाउंस कर गया। दोनों चेक बाउंस हो गया था। जिसको लेकर अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल एवं कुणाल ग्रूमर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला 2018 दर्ज कराया था। उसी मामले में अमीषा पटेल ट्रायल फेस कर रही है। इस मामले में अमीषा पटेल ने 17 जून को रांची सिविल कोर्ट में सरेंडर किया था। वर्तमान में वह जमानत पर है।

17 जून 2023 को वारंट जारी होने पर की थी सरेंडर, मिली थी जमानत

अभिनेत्री अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल गूमर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया था। रांची सिविल कोर्ट ने मामले में वारंट जारी किया गया। जिस पर अमीषा पटेल 17 जून 2023 को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अदालत में सरेंडर किया। साथ ही जमानत याचिका दाखिल की गई। जिस पर सुनवाई पश्चात अदालत ने जमानत की सुविधा प्रदान की। उस समय अमीषा पटेल चेक बाउंस की राशि नहीं देने की मूड में थी। केस ट्रायल करने को तैयार थी।

चेक बाउंस की राशि पूरी जमा होने के बाद होगा केस खत्म – अधिवक्ता

शिकायतकर्ता के अधिवक्ता बिजय लक्ष्मी श्रीवास्तव का कहना है कि अमीषा पेटल जब तक चेक बाउंस की पूरी राशि 2.75 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं करती हैं। तब तक केस खत्म नहीं होगा। अब तक उन्होंने एक करोड़ 51 लाख रुपए का भुगतान कर दिया है। शेष 1.24 करोड़ रुपए का भुगतान करने के बाद केस का निष्पादन हो जाएगा।

4.8/5 - (5 votes)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Devesh Ananad

देवेश आनंद को पत्रकारिता जगत का 15 सालों का अनुभव है। इन्होंने कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान में काम किया है। अब वह इस वेबसाइट से जुड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker