एक दिसंबर से झारखंड हाईकोर्ट के रेगुलर बेंच में होनी थी सुनवाई, वकीलों ने नहीं दिखाई खास दिलचस्पी

झारखंड हाईकोर्ट में रेगुलर कोर्ट शुरू करने के लिए एक दिसंबर से तैयारी की गई थी, लेकिन वकीलों की दिलचस्पी नहीं दिखाने की वजह से रेगुलर कोर्ट खुलने पर संशय है। हाईकोर्ट के वकीलों की मांग को देखते हुए हाईकोर्ट ने एक दिसंबर से रेगुलर कोर्ट की तैयारी की थी, लेकिन इसके लिए मात्र चार आवेदन ही कोर्ट मिले हैं।

हाईकोर्ट की सूत्रों की माने तो एडवोकेट एसोसिएशन की मांग के बाद रेगुलर कोर्ट को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई थी। शुरुआत में छह बेंच में सुनवाई करने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इसमें वकीलों को कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है। जिसकी वजह से रेगुलर कोर्ट के शुरुआत पर अभी संशय है।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड के आयुष चिकित्सकों को एलोपैथिक चिकित्सकों के समान मिलेंगी सारी सुविधाएं

एडवोकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसके चलते वकीलों में रेगुलर कोर्ट को लेकर कोई खास दिलचस्पी नहीं दिख रही है। पिछले महीने कोरोना संक्रमण में कमी होने पर हाईकोर्ट से रेगुलर कोर्ट शुरू करने की मांग की थी। इसकी तैयारी भी हो गई थी, लेकिन कोरोना बढ़ रहा है।

इसको देखते हुए अब वकील रेगुलर कोर्ट से बच रहे हैं। उम्मीद है कि जब कोरोना संक्रमण में कमी होती तो हाईकोर्ट के रेगुरल बेंच में मामलों की सुनवाई होगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment