15 दिनों के लिए अदालतें हो सकती है बंद, बार काउंसिल अध्यक्ष ने मांगी राय

Ranchi: Corona, Corona Update झारखंड स्टेट बार काउंसिल (JSBC) के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अदालतों में 15 दिनों तक सुनवाई स्थगित रखने को लेकर काउंसिल सदस्यों से राय मांगी गई है। उनकी ओर से बार काउंसिल से सभी सदस्यों को पत्र लिखा है। इसमें पूछा गया है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए क्या राज्य की निचली अदालतों में 15 दिनों तक सुनवाई स्थगित की जा सकती है।

काउंसिल के सदस्य अदालतों की कार्यवाही को 15 दिनों तक बंद रखने में सहमति जताते हैं तो इस संबंध में अधिवक्ताओं की भावना से झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को अवगत कराया जाएगा। काउंसिल अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सरकार के पास पर्याप्त संसाधन की कमी दिख रही है। आक्सीन सहित बेड की कमी है।

इसे भी पढ़ेंः Corona Effect: झारखंड हाईकोर्ट कल रहेगा बंद, लालू की जमानत पर शनिवार को होगी सुनवाई

निचली अदालतों में सुनवाई के दौरान काफी भीड़ होती है। ऐसे में अगर कोई संक्रमित व्यक्ति वहां पहुंचता है, तो कई अधिवक्ता और उनके लिपिक कोरोना संक्रमण की चपेट आ जाएं। राज्य में हेल्थ इमरजेंसी की स्थित बनी हुई है। सरकार कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए हैं। ऐसे में अगर अधिवक्ता संक्रमित होते हैं, तो उनका इलाज संभव नहीं है।

हाल ही में अधिवक्ताओं की मांग पर ही झारखंड हाई कोर्ट ने निचली अदालतों में फिजिकल सुनवाई की शुरुआत की थी। इस दौरान हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एसओपी निर्धारित किया था। इसके आधार पर ही सुनवाई के दौरान अधिवक्ता अदालत में हाजिर होते थे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment