पलामू में वृद्ध दंपत्ति की नृशंस हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बेटे ने दाखिल की हाईकोर्ट में याचिका

Ranchi: Palamu News पलामू में वृद्ध दंपत्ति की नृशंस हत्या का मामला झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा है। इस मामले में वृद्ध दंपत्ति बेटे अरविंद कुमार की ओर से अधिवक्ता चंचल जैन ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में इस मामले की जांच सीबीआई या स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग की है।

अधिवक्ता चंचल जैन ने बताया कि अरविंद कुमार के 82 साल के पिता राजेश्वर राम और 75 साल की मां शर्मिला देवी की 11 अगस्त को क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया और एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ेंः 7TH JPSC EXAM: उम्र में छूट देने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार, कहा- राज्य सरकार के निर्णय में कोर्ट नहीं करेगी हस्तक्षेप

पुलिस का मानना है कि नाबालिग ने बिना किसी की मदद और बिना किसी मंशा के ही वृद्ध दंपत्ति की हत्या की है। वादी अरविंद कुमार का कहना है कि पुलिस की इस कहानी पर उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है। इसलिए उनकी ओर से हाई कोर्ट से सीबीआई से पूरे मामले की जांच की मांग की गई है।

जिससे उनके माता-पिता की हत्या में शामिल षड़यंत्रकारियों का खुलासा हो सके। याचिका में यह भी कहा गया है कि पुलिस इस मामले में नाबालिग से आगे नहीं बढ़ पाई है। पुलिस इस मामले में किसी षड़यंत्र से इन्कार करते हुए आगे की जांच नहीं करना चाहती है।

संभावना है कि पुलिस जल्द ही इस मामले में अदालत में फाइनल फार्म जमा करेगी। उनकी ओर से टाउन थाने में दर्ज प्राथमिकी की जांच सीबीआई या फिर किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने का निर्देश देने का कोर्ट से आग्रह किया है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment