सुनवाई के दौरान कोर्ट में रो पड़ीं रैपर हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार, जानें क्या है पूरा मामला

New Delhi: रैपर हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार तीस हजारी कोर्ट रूम में रो पड़ीं। कोर्ट में हनी सिंह के खिलाफ दायर घरेलू हिंसा मामले में सुनवाई के दौरान ऐसा दृश्य सभी को चौंका दिया। जानकारी के मुताबिक अपनी व्यथा वय्क्त करते हुए हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार टूट गईं और मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह से कहा कि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था।

शालिनी तलवार ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने हनी सिंह को दस साल दिए, हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं, लेकिन हनी सिंह ने उन्हें अकेला छोड़ दिया। तलवार का दर्द सुनने के बाद जज ने उनसे पूछा कि वह अदालत से क्या चाहती हैं। जज ने उनसे पूछा कि शादी किस पड़ाव पर है? प्यार कहां खो गया है? कोर्ट ने आगे कहा कि बेहतर होगा कि मामले को सुलझा लिया जाए।

शालिनी तलवार और मजिस्ट्रेट तानिया सिंह के बीच यह संवाद तब हुआ जब वह मामले से संबंधित कुछ सबूत दिखाने के लिए अपने वकील के साथ गई थीं। इससे पहले सुबह कोर्ट ने हनी सिंह के पेश नहीं होने और उनका मेडिकल रिकॉर्ड और आय हलफनामा दाखिल नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की थी।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। इस मामले को बहुत हल्के में लिया जाना बहुत ही आश्चर्यजनक है। हनी सिंह के वकील ईशान मुखर्जी ने अदालत से कहा कि हनी सिंह अदालत में पेश नहीं हो सकते क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने अदालत को आश्वासन दिया कि हनी सिंह सुनवाई की अगली तारीख पर अदालत में पेश होंगे।

इसे भी पढ़ेः गर्मी में वकीलों को कोट और गाउन पहनने से छूट के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका

इस बीच, हनी सिंह के वकील ने उनकी पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम के तहत दायर शिकायत मामले में जवाब दाखिल किया। कोर्ट ने हनी सिंह की मेडिकल रिपोर्ट और इनकम टैक्स रिटर्न की डिटेल मांगी थी। हनी सिंह के वकील ने अदालत को आश्वासन दिया कि इसे जल्द से जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अदालत ने हनी सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसे आचरण को दोहराया नहीं जाना चाहिए। अदालत ने कहा कि आपके बैंक विवरण रिकॉर्ड में नहीं हैं। आपके आयकर रिटर्न रिकॉर्ड में हैं। आप (हनी सिंह के वकील) बहस के लिए तैयार नहीं हैं।

अदालत ने हनी सिंह को तीन सितंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया। हनी सिंह के वकील ने चिकित्सा कारणों का हवाला देते हुए व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग करते हुए एक आवेदन दिया, जबकि उनकी पत्नी शालिनी तलवार सुनवाई के दौरान मौजूद थीं।

हनी सिंह के वकील ने अदालत को बताया कि हनी सिंह की पत्नी पहले ही सभी कीमती सामान ले चुकी है। उन्होंने अदालत को यह भी आश्वासन दिया कि वे उसे समायोजित करने के लिए तैयार हैं और वे एक फ्लैट का निर्माण करेंगे जो उन्हें 15 दिनों में प्रदान किया जा सकता है। हनी सिंह के वकील ने अदालत को हनी सिंह की चार करोड़ की दो संपत्तियों से अवगत कराया, जिनमें से एक संपत्ति शालिनी और हनी सिंह के संयुक्त स्वामित्व में है.

कोर्ट ने कहा कि अंतरिम आदेश सुनवाई की अगली तारीख तक जारी रहेगा। पिछली सुनवाई में अदालत ने शिकायतकर्ता, हनी सिंह की पत्नी के पक्ष में अंतरिम आदेश पारित किया था, जिसमें हनी सिंह को उनकी संयुक्त स्वामित्व वाली संपत्ति, उनके पत्नी के स्त्रीधन, आदि का निपटान करने से रोक दिया गया था।

शालिनी तलवार का प्रतिनिधित्व करंजावाला एंड कंपनी के सीनियर पार्टनर संदीप कपूर के साथ-साथ करंजावाला एंड कंपनी की एक टीम ने किया, जिसमें निहारिका करंजावाला, अपूर्व पांडे, गुडीपति कश्यप और कल्लाकुरी शरत कुमार शामिल थे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment