SI Lalji Yadav Suicide: एसआई लालजी यादव आत्महत्या के मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

Ranchi: SI Lalji Yadav Suicide पलामू के नावाबाजार थाना प्रभारी लालजी यादव आत्महत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब यह मामला झारखंड हाईकोर्ट पहुंच गया है। लालजी यादव के भाई संजीव कुमार यादव की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।

अधिवक्ता राजीव कुमार ने कहा कि याचिका में प्रार्थी ने इस मामले को गंभीर बताते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। इस मामले में एक मंत्री के भाई, एसपी, एसडीपीओ और डीटीओ पर आरोप लग रहे हैं। ऐसे में इनके खिलाफ झारखंड पुलिस कभी भी निष्पक्ष जांच नहीं करेगी।

इसे भी पढ़ेंः Terror funding case: महेश अग्रवाल, अमित अग्रवाल और विनीत अग्रवाल को नहीं मिली राहत, याचिका खारिज

इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से कराना जरूरी है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि उक्त इलाके में अवैध खनन करके बालू और स्टोन चिप्स दूसरे राज्यों में भेजा जाता है। लालजी यादव अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते थे। कुछ दिनों पहले उनका डीटीओ से विवाद हुआ था।

आत्महत्या के कुछ दिनों पहले एसपी ने लालजी यादव को निलंबित कर दिया था। बता दें कि इससे पहले साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामला भी हाईकोर्ट पहुंचा था और अदालत ने सुनवाई के बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। राज्य में यह दूसरी घटना जब एक पुलिस अधिकारी ने आत्महत्या की है।

इसे भी पढ़ेंः Forgery: शपथ पत्र सत्यापन में गड़बड़ी का आरोप, बार काउंसिल ने पांच नोटरी पब्लिक को जारी किया शोकॉज नोटिस

Rate this post
Share it:

Leave a Comment