Road dispute: हाईकोर्ट ने वकील के घर के सामने चारदीवारी बनाने पर रांची एसएसपी को किया तलब

Ranchi: Road dispute झारखंड हाईकोर्ट ने डोरंडा के गौरीशंकर नगर में रहने वाले वकील अमरेंद्र प्रधान की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार, रांची नगर निगम, प्रतिवादी और रांची के एसएसपी को नोटिस जारी किया है। जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने वकील के घर के पास हो रही चहारदीवारी का निर्माण कार्य बंद करने का निर्देश दिया है। अदालत ने एसएसपी को पूर्व की स्थिति बहाल करने और मंगलवार को अदालत में हाजिर होकर जानकारी देने को कहा है।

याचिका में कहा गया है कि डोरंडा थाना क्षेत्र के गौरीशंकर नगर सेमर टोली पीसीसी पथ पर चहारदीवारी का निर्माण कराने वकील अमरेंद्र प्रधान का परिवार अपने घर में कैद हो गया है। रांची नगर निगम के वार्ड 44 क्षेत्र में डोरंडा गौरीशंकर नगर सेमर टोली में रीता विनीता धोत्रे, मो सज्जाद, राजा, परदेसी नायक, जॉनी वॉकर खान समेत अन्य पर पीसीसी पथ पर दीवार निर्माण कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः SDO promotion: हाईकोर्ट ने कहा- प्रोन्नति पर लगी रोक वापस नहीं ली गई, तो मुख्य सचिव कोर्ट में होंगे हाजिर

प्रार्थी के घर के सामने से होकर गुजरी सड़क पर दीवार खड़ी कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि जबरिया दीवार खड़ी करने से उनके मकान का मुख्य प्रवेश द्वार बंद हो गया है और परिवार के सभी सदस्यों का मकान से बाहर आना-जाना बंद हो गया है। इसकी वजह से प्रार्थी को बहुत परेशानी हो रही है।

बताया गया कि इस मामले में निगम के उपनगर आयुक्त ने रांची के एसएसपी को पत्र भेजकर अवैध निर्माण कराने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई का आग्रह किया था। इस मामले में दो दिसम्बर को नगर निवेशक के निर्देश पर कनीय अभियंता ने भी स्थल जांच कर रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें पीसीसी पथ पर कब्जा कर चहारदीवारी खड़ा करने की जानकारी हुई थी। इसके बावजूद आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं हुई है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment