RDBA: छह लाख रुपये नुकसान होने के बाद चेता रांची जिला बार एसोसिएशन, आर्टिकल की बिक्री शुरू

Ranchi: RDBA रोजाना दो लाख रुपये यानी करीब छह लाख रुपये का नुकसान कराने के बाद रांची जिला बार एसोसिएशन चेता है। अब जिला बार एसोसिएशन की ओर से में पूर्व की तरह शपथ पत्र, वकालतनामा और बेल बांड सहित सभी तरह के आर्टिकल की बिक्री शुरू कर दी गई।

इसके लिए नए बार भवन एवं पुराने वकालत खाना के दोनों काउंटर शनिवार को खोल दिए गए। सोमवार से एकाउंटेंट और लिपिक नहीं होने की वजह से इनकी बिक्री की बंद थी, जिसके चलते बार एसोसिएशन को रोजाना दो लाख रुपये का नुकसान हो रहा था।

काउंटर खोले जाने का निर्णय नए बार भवन के पुस्तकालय कक्ष में अध्यक्ष एसपी अग्रवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में लिया गया। यह बैठक बार एसोसिएशन के महासचिव संजय कुमार विद्रोही के पत्र के आलोक में हुई। आर्टिकल की बिक्री को लेकर गठित कमेटी का संयोजक कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार केसरी को बनाया गया है।

इसे भी पढ़ेंः Benefit of ACP-MACP: हाईकोर्ट में बोली सरकार- झारखंड के पुलिसकर्मियों को मिलेगा एसीपी-एमएसीपी का लाभ

अब इनके देखरेख में बिक्री का हिसाब रखा जाएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बार एसोसिएशन का कार्य सरलतापूर्वक संचालन के लिए एक एकाउंटेंट, एक स्टोनोग्राफर एवं अन्य कर्मी की बहाली तत्काल की जाएगी। बहाली को लेकर पिछले दिनों विज्ञापन भी निकाला गया था।

इसके लिए आवेदन भी आया है। एकाउंटेंट एवं स्टोनोग्राफर का साक्षात्कार टीम में अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सहायक कोषाध्यक्ष एवं एक सीए रहेंगे। बता दें कि एकाउंटेंट, लिपिक एवं स्टाफ की कमी के कारण महासचिव ने आर्टिकल बिक्री में गड़बड़ी की संभावना को देखते हुए रोक लगा दी थी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment