रांची बार एसोसिएशन की कमेटी भंग, बार काउंसिल ने बनाई एडहॉक कमेटी

Ranchi: कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड राज्य बार काउंसिल ने रांची जिला बार एसोसिएशन की कमेटी को भंग कर दिया है और तीन सदस्यीय एडहॉक कमेटी का गठन किया गया है। काउंसिल ने रांची जिला बार एसोसिएशन के संदर्भ में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कार्यरत और निर्वाचित कमेटी को भंग कर दिया तथा एसोसिएशन के दिन प्रतिदिन कार्य को सुचारू रूप से चलाने हेतु ती सदस्यों की एक एडहॉक कमेटी का गठन किया है।

इसको लेकर राज्य बार काउंसिल के सचिव राजेश पांडे की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि रांची जिला बार एसोसिएशन के लिए गठित एडहॉक कमेटी में एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष शामिल होंगे। उक्त कमेटी अब से बार एसोसिएशन के प्रतिदिन का कार्य देखेगी।

इसे भी पढ़ेंः सहायक अभियंता नियुक्ति मामले में अब हाईकोर्ट की दूसरी बेंच में होगी सुनवाई

बार काउंसिल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि रांची जिला बार एसोसिएशन के वर्तमान 7 सदस्य पदधारी और 9 सदस्य कार्यकारिणी कमेटी के सदस्य 22 मई 2019 को निर्वाचित होकर अपने-अपने पदभार ग्रहण किए थे। कमेटी का कार्यकाल 2 साल के लिए होता है।

वर्तमान कमेटी का कार्यकाल पिछले मई महीने में ही समाप्त हो चुका है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची जिला बार एसोसिएशन का चुनाव कराना संभव नहीं दिख रहा है। ऐसी परिस्थिति में एसोसिएशन के दिन प्रतिदिन कार्य तथा होने वाले आय और व्यय की देखरेख के लिए एडहॉक कमेटी का गठन किया है। .

Rate this post
Share it:

Leave a Comment