Oxygen Shortage in Delhi: हाई कोर्ट ने कहा- प्राणवायु को बाधित करने वाले को हम लटका देंगे

Oxygen Shortage in Delhi: ऑक्सीजन की आपूर्ति में आ रही दिक्कत को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन का कोई अधिकारी ऑक्सीजन की आपूर्ति में अड़चन पैदा कर रहा है तो ‘हम उस व्यक्ति को लटका देंगे।

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टसि रेखा पल्ली की पीठ की ओर से यह टिप्पणी महाराजा अग्रसेन अस्पताल की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान की गई। अस्पताल ने गंभीर रूप से बीमार कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह बताए कि कौन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बाधित कर रहा है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आगे कहा कि हम उस व्यक्ति को लटका देंगे। हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह स्थानीय प्रशासन के ऐसे अधिकारियों के बारे में केंद्र को भी बताए ताकि वह उनके खिलाफ कार्रवाई कर सके।

इसे भी पढ़ेंः हाईकोर्ट में सोमवार से सिर्फ अतिमहत्वपूर्ण केस की होगी सुनवाई

सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने केंद्र से कहा कि एक निश्चित तारीख बताइए, दिल्ली को 480 मेट्रिक टन ऑक्सीजन कब मिलेगा। वहीं केंद्र ने दिल्ली हाई कोर्ट को जानकारी दी कि आने वाले दिनों में स्थिति और बिगड़ सकती है, हमें तैयार रहना होगा।

इधर, ऑक्सीजन के गंभीर संकट के बीच दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 अत्यंत बीमार मरीजों की रात भर में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भंडार कम होने की वजह से ऑक्सीजन का दबाब घट गया। अस्पताल में करीब 200 मरीज भर्ती हैं और उनके पास 10 बजकर 45 मिनट पर केवल आधे घंटे की ऑक्सीजन शेष थी। अस्पताल में भर्ती करीब 200 मरीजों में से 80 प्रतिशत मरीज ऑक्सीजन पर हैं। करीब 35 मरीज आईसीयू में हैं।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment