National Games scam: मधुकांत पाठक पर जल्द होगा आरोप तय, डिस्चार्ज याचिका खारिज

Ranchi: National Games scam 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले के आरोपी नेशनल गेम्स ऑर्गनाइजिंग कमेटी के कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक की ओर से दाखिल डिस्चार्ज याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद एसीबी के विशेष न्यायाधीश प्रकाश झा की अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया।

अब जल्द ही मधुकांत पाठक के खिलाफ आरोप गठन के बिंदु पर सुनवाई होगी। उनकी की ओर से इस मामले से आरोप मुक्त करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी। इसपर तीन जनवरी को सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। एसीबी के विशेष लोक अभियोजक एके गुप्ता ने उनकी याचिका का विरोध किया था।

इसे भी पढ़ेंः Assistant Professor Appointment: हाईकोर्ट ने साक्षात्कार में शामिल होने की मांग वाली याचिका खारिज की

मधुकांत पाठक इस मामले में 7 जून 2018 को कोर्ट में सरेंडर किया था। जेल जाने के बाद फिलहाल वे जमानत मिल चल रहे हैं। बता दें कि मधुकांत पाठक को लॉन बॉल की खरीदारी के लिए अधिकृत किया गया था। उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बिना टेंडर के ऑस्ट्रेलिया की कंपनी से लॉन बॉल की खरीदारी की।

इसके लिए दो लाख 34 हजार रुपये का भुगतान किया गया। फर्नीचर खरीद में भी अनियमितता बरतने की पुष्टि हुई है। जांच के दौरान पता चला कि बोर्ड के अनुमोदन के बिना उन्होंने 32 लाख का गोदरेज का फर्नीचर खरीदा। बता दें कि 28.34 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच एसीबी कर रही है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment