विधायक ढुल्लू महतो की बढ़ेंगी मुश्किलें, यौनशोषण मामले में मिली जमानत को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल

दिल्ली। झारखंड के बाघमारा से विधायक ढुल्लू महतो की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। याचिका कतरास की रहने वाली महिला ने दाखिल किया, जिनके यौनशोषण के मामले में विधायक ढुल्लू महतो को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट से ढूल्लू महतो को जुलाई में जमानत मिल गई थी।

इसी जमानत के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी (विशेष अनुमति याचिका) दाखिल की गई है। प्रार्थी के अधिवक्ता निर्मल कुमार अंबष्ठ ने बताया कि हाईकोर्ट से मिली जमानत को रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की गई है।

इसे भी पढ़ेंः विनोबा भावे विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई जारी

याचिका में कहा गया है कि विधायक ढुल्लू महतो अपने क्षेत्र में बहुत ही रसूख रखते हैं। उनके खिलाफ 35 से ज्यादा मामले दर्ज हुए थे, लेकिन सभी में बरी हो गए हैं, ऐसे में उनके प्रभाव का पता चलता है। ऐसे में जिस महिला ने उनके खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाया है। उसके परिजनों को भी जान का खतरा था।

अब जब विधायक ढुल्लू महतो इस मामले में जेल से बाहर हैं, तो इस मामले में निष्पक्ष ट्रायल होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि वे इस मामले में गवाहों को प्रभावित करेंगे। ऐसे में कोर्ट से उनकी जमानत रद्द किए जाने की मांग की गई है। यह याचिका अक्टूबर में दाखिल की गई है। उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में सुनवाई होगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment