Live Streaming: झारखंड हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई का यूट्यूब पर होगा सीधा प्रसारण

Ranchi: Live Streaming पटना हाईकोर्ट के बाद अब झारखंड हाईकोर्ट भी अदालती कार्यवाही का YouTube पर सीधा प्रसारण करेगा। ऐसा करने वाला यह छठा हाईकोर्ट होगा। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन के निर्देश पर इससे संबंधित आदेश जारी किया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मोहम्मद शाकिर की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि ट्रायल के तौर पर वर्चुअल कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इसकी शुरूआत 15 दिसंबर से की जा रही है। इस दौरान सिर्फ कोर्ट नंबर 12 और कोर्ट नंबर दस की अदालती कार्यवाही का यूट्यूब पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिस दिन कोर्ट वर्चुअल सुनवाई करेगी। उस दिन दोनों कोर्ट की कार्यवाही को कोई भी यूट्यूब पर देख सकता है।

इसे भी पढ़ेंः Land dispute: सासंद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी निरस्त

जिनको भी अदालत की कार्यवाही का सीधा प्रसारण देखना होगा उसे झारखंड हाईकोर्ट की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर बने लाइव मेनू के जरिए कोर्ट की कार्यवाही को देख सकते हैं। इस दौरान न तो कई इस पर कमेंट कर सकता है और न ही इस कार्यवाही को शेयर कर सकता है।

रजिस्ट्रार जनरल मोहम्मद शकीर ने बताया कि अभी सिर्फ दो अदालतों की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जा रहा है। धीरे-धीरे हाई कोर्ट के सभी अदालतों में ऐसी व्यवस्था कर दी जाएगी। बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ऐसा करने वाला छठा हाई कोर्ट होगा। इससे पहले गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, उड़ीसा और पटना हाई कोर्ट ने अदालती कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment