दुमका कोषागार मामलाः लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से जमानत पर जल्द सुनवाई की लगाई गुहार

रांचीः (Chara Ghotala) चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे (Lalu Yadav) लालू प्रसाद ने (Jharkhand High Court) झारखंड हाई कोर्ट में अपनी जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए (Urgent Mention) विशेष आग्रह किया है।

इसके साथ ही उनकी ओर से अपने कस्टडी की अवधि की एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल किया है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने जमानत पर जल्द सुनवाई की गुहार लगाई है।

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से दुमका कोषागार मामले में लालू के सिर्फ 34 माह ही जेल में बिताने का हवाला दिया गया।

जबकि लालू प्रसाद ने दावा किया था कि उन्होंने इस मामले में सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है। यानि उन्होंने दुमका वाले मामले में 42 माह जेल में बीताए हैं।

इसे भी पढ़ेंः Lalu Yadav Health Update: बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद भेजे जा सकते हैं दिल्ली एम्स

इस पर अदालत ने उन्हें इसकी सत्यापित एक रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया था। अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने कहा कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट अदालत में दाखिल कर दी है।

इसके तहत दुमका वाले मामले में लालू प्रसाद ने करीब 44 माह जेल में बीताएं है, जो कि आधी अवधि से अधिक है। ऐसे में अदालत से जमानत देने की गुहार लगाई जाएगी।

बता दें कि लालू प्रसाद पर कुल पांच मामले चल रहे हैं, जिनमें से लालू प्रसाद को चार मामलों में सजा मिल चुकी है। वहीं, हाईकोर्ट से तीन मामलों में लालू को जमानत मिल गई है।

अगर दुमका कोषागार वाले मामले में लालू प्रसाद को जमानत मिलती है, तो वे जेल से बाहर निकल जाएंगे। क्योंकि दुमका वाले मामले में उन्हें सात साल की सजा मिली है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए रिम्स से दिल्ली स्थित एम्स शिफ्ट कर दिया गया है। वहां से मिली मेडिकल रिपोर्ट को भी अदालत में दाखिल किया जा सकता है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment