Lalu Prasad News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जल्द होगी किडनी ट्रांसप्लांट

Ranchi: Lalu Prasad News चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की किडनी ट्रांसप्लांट की जाएगी। बढ़ती उम्र की वजह से उनका बीपी, शुगर बढ़ा हुआ है। इसके चलते क्रिएटिनिन का लेबल भी बढ़ गया है। इसलिए लालू प्रसाद अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं।

हालांकि अभी इसको लेकर उनके परिजन हर पहलू पर विचार विमर्श कर रहे हैं। ताकि कोर्ट की प्रक्रिया को पूरा करते हुए उनका बेहतर इलाज कराया जाए। संभावना ज्यादा है कि लालू प्रसाद किडनी ट्रांसप्लांट देश से बाहर ही कराया जाएगा। इससे पहले लालू प्रसाद का दो साल तक रिम्स में इलाजा हुआ था और उसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स भेजा गया था।

नाम नहीं छापने की शर्त पर उनसे जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि एम्स और गंगाराम अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार लालू प्रसाद की क्रिएटिनिन का लेवल साढे़ तीन से चार तक पहुंच गया है। जिसके कारण उनकी किडनी डैमेज हो रही है। परिजनों ने अपने अधिवक्ताओं से संपर्क कर कोर्ट से अनुमति लेने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ेंः Mid-day-mill scam: 100 करोड़ खाते में ट्रांसफर कराने वाला बिल्डर संजय गया जेल, ईडी रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद सजायाफ्ता है। ऐसे में उन्हें अपने इलाज के लिए हाई कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। अदालत से अनुमति लेने के लिए उनके अधिवक्ता आवेदन तैयार करने में जुटे हैं। इस दौरान उनकी मेडिकल रिपोर्ट भी कोर्ट में पेश होगी। अगर लालू प्रसाद का पासपोर्ट कोर्ट में जमा होगा, तो उसे कोर्ट से रिलीज कराना होगा।

चारा घोटाले के एक मामले में लालू प्रसाद पटना की एक अदालत में पेश हुए और उन्होंने बीमारी का हवाला देकर अगली तिथि में पेशी से छूट मांगी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि झारखंड में चल रहे पांच मामलों में लालू प्रसाद आरोपी थे, जिसमें उन्हें चार मामलों में सजा मिल चुकी है। फिलहाल रांची सीबीआइ के विशेष अदालत में चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद की ओर से 29 नवंबर से बहस की जानी है। इसके बाद इस मामले में अदालत अपना फैसला सुनाएगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment