Lalu Bail: पहली बार लगातार दो साल तक जेल में रहे लालू यादव, जानें किन प्रक्रिया से गुजरने के बाद होंगे रिहा

Ranchi: Lalu Yadav Bail यह पहली बार है कि लालू यादव को दो साल तक एक बार में दो साल तक जेल में रहना पड़ा है। वर्ष 2017 के 23 दिसंबर को लालू यादव को देवघर कोषागार वाले मामले में दोषा ठहराया गया। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। अब उन्हें जमानत मिल गई है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि लालू यादव को बाहर आने के लिए किन-किन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल की मानें तो लालू को जमानत मिलते ही उनकी ओर से संबंधित सभी कागजी कार्यवाही को पूरा किया जा रहा है। तत्काल बेल बांड से संबंधित दस्तावेज लालू प्रसाद यादव के पास हस्ताक्षर के लिए दिल्ली भेज दिया गया है। इधर, झारखंड हाई कोर्ट का आदेश रांची के सीबीआई कोर्ट में फैक्स से भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः हाईकोर्ट ने कहा- कोरोना संक्रमितों को दी जाने वाली जरूरी दवाओं की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं, सरकार उपलब्ध कराएं दवाएं

सीबीआई कोर्ट को फैक्स से आदेश मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव की ओर से अदालत द्वारा लगाए गए एक-एक लाख रुपये के दो बेल बांड भरे जाएंगे। इसके अलावा पांच-पांच लाख रुपये भी जमा होंगे। साथ ही अदालत द्वारा लगाई गई शर्तों को पूरा करने लेकर एक आवेदन दिया जाएगा। इसके बाद सीबीआई कोर्ट उन्हें रिहा करने का आदेश जारी करेगा।

उक्त आदेश को पहले होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजा जाएगा। यहां से जेल के अधिकारी उक्त आदेश को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल भेजेंगे। क्योंकि लालू प्रसाद अभी तिहाड़ जेल के कैदी हैं, क्योंकि उनका इलाज एम्स में चल रहा है। इसके बाद तिहाड़ जेल के जरिए इस आदेश को एम्स भेजा जाएगा। जहां से उन्हें रिहा माना जाएगा।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment