झारखंड हाईकोर्ट के स्थायी जज के रूप में शपथ लेंगे जस्टिस एसके द्विवेदी व जस्टिस दीपक रोशन

रांची। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी व जस्टिस दीपक रोशन को स्थायी जज बनाया गया है। विधि एवं न्याय मंत्रालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। मंगलवार को हाईकोर्ट के ह्वाईट हॉल में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। इस दौरान चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन इन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।कोरोना संक्रमण को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह सिर्फ हाईकोर्ट के जज ही उपस्थित रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का यूट्यूब पर प्रसारण किया जा रहा है। फरवरी 2019 में इनको हाईकोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया था।

jskd

जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी का परिचय

जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी का जन्म तीन नवंबर 1965 को बिहार के औरंगाबाद में हुआ था। 1980 में इन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा पास की। रांची विश्वविद्यालय से बीए करने के बाद इन्होंने छोटानागपुर लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की। जनवरी 1994 से इन्होंने हाई कोर्ट में वकालत शुरू की। फरवरी 2019 में हाई कोर्ट के एडिशनल जज बने।

jdr

जस्टिस दीपक रोशन का परिचय

जस्टिस दीपक रोशन का जन्म 12 दिसंबर 1967 को रांची में हुआ था। इनके पिता स्व. केशव नंदन प्रसाद वरीय अधिवक्ता थे। रांची जिला स्कूल से इन्होंने हाई स्कूल पास किया और 1985 में मारवाड़ी कॉलेज से साइंस की डिग्री प्राप्त की। 1988 में इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। फरवरी 2019 में इन्हें हाई कोर्ट का एडिशनल जज बनाया गया।

इसे भी पढ़ेंः ट्यूटर के खाली पदों पर जल्द नियुक्ति करे रिम्सः हाईकोर्ट

Rate this post
Share it:

Leave a Comment