Coronavirus: कोरोना संक्रमण के चलते झारखंड हाई कोर्ट दो सप्ताह के लिए बंद

रांची। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए झारखंड हाई कोर्ट दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। 27 जुलाई से छह अगस्त तक हाई कोर्ट बंद रहेगा। इसको लेकर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है। इस नोटिस में कहा गया है कि कोरोना के चलते ग्रीष्मकालीन छुट्टी को स्थगित किया गया, इस छुट्टी को 27 जुलाई से छह अगस्त तक किया जा रहा है। हालांकि हाई कोर्ट में अब तक 16 कर्मी कोरोना की चपेट में हैं।

hcorder

इसको लेकर शनिवार को हाई कोर्ट के सभी जजों की बैठक हुई थी। इसमें वर्तमान हालात को लेकर चर्चा हुई थी। हाई कोर्ट में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हाई कोर्ट कर्मियों और एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से चीफ जस्टिस को पत्र लिखा गया था। इसमें कहा गया था कि अब हाई कोर्ट में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। यहां पर कर्मियों के अलावे अधिवक्ता और उनके लिपिकों का आना जाना होता है, ऐसे में उनके परिवार वालों को कोरोना होने का खतरा है, इसलिए हाई कोर्ट को दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाए।

हालांकि कुछ दिनों पहले एसोसिएशन की ओर से ऐसा पत्र लिखा गया था। इसके बाद एसोसिएशन ने इसके लिए स्टेट बार काउंसिल को पत्र लिख कर बंद करने का मुद्दा उठाने को कहा था। गौरतलब है कि हाई कोर्ट में सबसे पहले पीए सेक्शन के इंचार्ज को कोरोना हुआ। उसके बाद हाई कोर्ट के सभी कर्मियों का सैंपल लिया गया। इसके बाद अब तक 16 कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस दौरान हाई कोर्ट सहित पूरे कार्यालय को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment