Dispute: दो साल से एक दूसरे का चेहरा नहीं देखना चाहते थे पति-पत्नी, अब वैवाहिक जीवन साथ बिताने की खाई कसमें

Ranchi: Dispute डालसा कार्यालय के मध्यस्थता केंद्र में आयोजित पांच दिवसीय विशेष मध्यस्थता अभियान के दूसरे दिन 14 मामलों को मध्यस्थों ने सुलझाया। विभिन्न न्यायालयों से कुल 29 मामले सुलह-समझौता के लिए मध्यस्थता केंद्र पहुंचा था।

16 मामले विशेष मध्यस्थ के पास अगले स्तर की सुनवाई के लिए लंबित है। डालसा सचिव कमला कुमारी ने बताया कि 24 सितंबर तक विशेष अभियान चलेगा। जिसमें वादकारी अपने वाद को यहां लाकर मध्यस्थता के माध्यम से सुलझा सकते हैं।

मुकदमा लड़ रहे पति-पत्नी में हुई सुलह
शादी के दूसरे साल पति-पत्नी के बीच उत्पन्न हुआ मामूली विवाद कोर्ट तक पहुंच गया था। तुपुदाना निवासी अंजू की शादी अमित से जनवरी 2017 में हुई थी। कुछ बातों को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसके बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे।

अंजू ने तुपुदाना ओपी में साल 2019 में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद मामला अदालत चल रहा था। अमित ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की। याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने सुलह के लिए मामले को मध्यस्थता केंद्र भेज दिया।

इसे भी पढ़ेंः ELECTION: रांची जिला बार एसोसिएशन में उम्मीदवारी जताने की अंतिम तिथि आज, चुनाव में उतरे नए चेहरे बिगाड़ सकते हैं खेल

जहां मध्यस्थ ममता श्रीवास्तव ने दोनों का विवाद खत्म करने में सफलता पाई। पति-पत्नी दोनों अपना आगे का वैवाहिक जीवन एक साथ खुशी-खुशी जीने को तैयार हुए। दोनों को अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में विवाह निबंधन कराने को कहा गया है।

चारा घोटाला मामले में तीन आरोपियों की बहस पूरी
डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला मामले में बचाव पक्ष की ओर से दलीलें रखी जा रही हैं। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में मामले के तीन आरोपियों सुशील कुमार सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा एवं नारायण रंजन की ओर से उनके अधिवक्ताओं ने दलीलें रखीं।

तीनों ने बहस के दौरान सभी ने इस मामले में अपने को निर्दोष बताया। मामले में अब तक 15 आरोपितों की ओर से बहस पूरी कर ली गई है। बहस के दौरान सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह अदालत में मौजूद थे। इस मामले में अगली सुनवाई की तिथि 23 सितंबर निर्धारित की गई है।

बता दें कि चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पूर्व विधायक ध्रुव भगत, सेवानिवृत्त आईएएस बेक जूलियस समेत 112 आरोपी मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment