Gandhi Jyanti: गांधी जयंती पर झारखंड के चार कैदियों ने ली खुली हवा में सांस

रांची। झालसा के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्रा के निर्देश पर गांधी जयंती के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची द्वारा ऑनलाइन जेल अदालत का आयोजन किया गया। जेल अदालत में 4 बंदियो की रिहा किया गया और सात मामलों का निष्पादन किया गया। न्यायिक दंडाधिकारी अनुज कुमार की कोर्ट से एक कैदी को रिहा किया गया। वहीं, न्यायिक दंडाधिकारी रेलवे, रांची धर्मेंद्र कुमार की कोर्ट से तीन कैदियों को रिहा किया गया।

रिहा होने वाले कैदियों में राहुल पासी, मोबीन अंसारी, तैयब अंसारी, चिना शंकर राव का नाम शामिल है। ऑनलाइन जेल अदालत की विशेषता यह रही कि सभी न्यायिक पदाधिकारी अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार से जुड़े और विचाराधीन कैदियों से बात कर मामले की सुनवाई की।

जेल अदालत में श्रीमती वैशाली श्रीवास्तव अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, अभिषेक कुमार सचिव डालसा रांची, अनुज कुमार न्यायिक दंडाधिकारी रांची, धर्मेंद्र कुमार न्यायिक दंडाधिकारी रेलवे रांची, जेल अधीक्षक हामिद अख्तर उपस्थित थे। इस दौरान डालसा के जेल के पैरा लीगल वालंटियर को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक भी किया गया। उनको यह निर्देश दिया गया कि वे जेल के सभी वार्डों में जाकर कैदियों को कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी दें और उसके बचाव के बारे में बताएं।

इसे भी पढ़ेंः 8423 शिक्षकों ने नौकरी बचाने की सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

Rate this post
Share it:

Leave a Comment