Fodder scam: लालू प्रसाद यादव की ओर से कोर्ट में बहस शुरू, कहा- जानकारी मिलते ही दर्ज कराया FIR

Ranchi: Fodder scam चारा घोटाला में डोरंडा कोषागार से जुड़े मामले में लालू प्रसाद की ओर से रांची सीबीआई कोर्ट में बहस शुरू की गई है। उनके अधिवक्ता प्रभात कुमार ने अदालत को बताया गया कि इस मामले में तत्कालीन वित्त सचिव बीएस दूबे की रिपोर्ट पर बहस की गई है।

जब वीएस दुबे ने विभिन्न कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित रिपोर्ट 22 जनवरी 1996 को तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के यहां भेजी थी तो लालू प्रसाद ने 31 जनवरी 1996 को इस रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया और उक्त रिपोर्ट पर कार्रवाई करने के लिए मुख्य सचिव को फाइल भेज दिया था।

इसे भी पढ़ेंः SC-ST Case: थाना प्रभारी को जातिसूचक शब्द कहने के मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव बरी

लालू प्रसाद ने इस पूरे मामले पर लगातार नजर रखी और पूरी जानकारी लेते रहे। फरवरी 1996 में उन्हें बताया गया कि इस मामले में कुल 41 प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि लालू प्रसाद की ओर से अभी बहस जारी रही। उनके अधिवक्ता ने कहा कि एक सप्ताह तक लालू प्रसाद की ओर से बहस की जाएगी।

सीबीआइ के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक 70 आरोपितों की ओर से बहस पूरी कर ली गई है। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद, आरके राणा, ध्रुव भगत सहित 112 आरोपित मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि झारखंड में लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले चल रहे हैं। जिनमें से चार मामलों में उन्हें सजा मिल चुकी है। डोरंडा मामले में अब उनकी ओर से बहस की जा रही है। इसके बाद अदालत अब अपना फैसला सुनाएगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment