Drug Case: एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान की आवाज के नमूने लेने के लिए एनसीबी ने कोर्ट में दिया आवेदन

Mumbai: Drug case नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स मामले में एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोपी दामाद समीर खान व दो अन्य के आवाज के नमूने लेने की मांग को लेकर विशेष अदालत में आवेदन दाखिल किया है। समीर खान को दो अन्य के साथ इसी साल जनवरी में गिरफ्तार किया गया था।

लेकिन नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) एक्ट मामलों की विशेष अदालत ने सितंबर में उन्हें यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके खिलाफ कोई मजबूत सबूत नहीं है। विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने कहा कि मामले में नई सामग्री सामने आई है, इसलिए एनसीबी ने यह आवेदन दायर किया है।

एजेंसी ने पहले दावा किया था कि आरोपियों ने 194.6 किलोग्राम गांजा खरीदने और बेचने की साजिश रची थी। इस मामले में 20 साल की अधिकतम सजा का प्रावधान है। बता दें कि पिछले माह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता व महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी पर आरोप लगाया था कि उनके दामाद समीर खान को गलत तरीके से फंसाया गया।

इसे भी पढ़ेंः MP-MLA Court: सुप्रीम कोर्ट से बोले न्याय मित्र, सांसद-विधायकों का मामला देखने के लिए बनी विशेष अदालतें असांविधानिक नहीं

उन्होंने कहा कि वह इस प्रकार परेशान किए जाने व अपने दामाद के विरुद्ध चल रहे मामले को खत्म करवाने के लिए अदालत में जाएंगे। शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही एनसीबी पर लगातार आरोप लगाते आ रहे नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी को उनके दामाद समीर खान के घर से कुछ नहीं मिला था।

फिर भी 200 किलो हर्बल तंबाकू को गांजा बताकर अपने ही कार्यालय से उसकी बरामदगी दिखा दी। मीडिया को भी गांजा बरामद होने की गलत सूचना दी गई। उन्होंने एनसीबी पर मीडिया के चुनिंदा लोगों को खबरें लीक करने का भी आरोप लगाया।

नवाब मलिक ने खुद को धमकियां मिलने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने एनसीबी का पर्दाफाश किया है, तब से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाए जाने की सूचना देते हुए कहा कि वे खुद को मिल रही धमकियों की शिकायत भी पुलिस में दर्ज कराएंगे।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment