डायन-बिसाही के आरोप में वृद्ध दंपति की हत्या, डालसा ने दी आर्थिक मदद

रांची। झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्र ने डायन-बिसाही के नाम पर हुई हत्या के मामले में संज्ञान लेते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष नवनीत कुमार को मृतक के परिजनों को हर संभव विधिक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। न्यायायुक्त नवनीत कुमार ने डालसा सचिव को पीड़िता की सहायता के लिए एक टीम गठित कर बेड़ो प्रखंड पतराटोली गांव में भेजने का निर्देश दिया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार एक टीम लेकर पीड़िता के गांव पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की सहायता राशि प्रदान किया। दरअसल, बेड़ो थाना क्षेत्र के रोगाडीह पतराटोली गांव में डायन-बिसाही के आरोप में एक वृद्ध दंपती की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। जिन्हें मारा गया उनमें बिरसी उराईन और उसका पति मंगरा उरांव शामिल है।

घटना के बाद मृतक के पुत्र सोमरा उरांव उर्फ गुड्डू ने बेड़ो थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई हैं। डालसा टीम ने मृतक के घरवालों से मिलकर निशुल्क विधिक सहायता और मुफ्त में अधिवक्ता प्रदान करने की बात कही। इस दौरान डालसा के टीम में पैनल अधिवक्ता गणेश प्रसाद, पीएलवी सधनी कुमारी, सतीश कुमार, उमेश कुमार और मानव कुमार सिंह मौजूद थे।

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में सीआई से सीओ में होने वाली प्रोन्नति पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Rate this post
Share it:

Leave a Comment