Coronavirus update: हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमित 100 से पार, सिर्फ अतिआवश्यक मामलों की होगी सुनवाई

Ranchi: Coronavirus update झारखंड हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसको देखते हुए अब हाईकोर्ट में सिर्फ अति आवश्यक मामलों की सुनवाई होगी। इसको लेकर रजिस्ट्रार जनरल मोहम्मद शकीर ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि अगले एक सप्ताह तक सिर्फ अति आवश्यक मामलों की सुनवाई होगी।

यह आदेश 17 जनवरी तक लागू रहेगा। इसके अलावा हाई कोर्ट में सिर्फ एक तिहाई कर्मी ही रोजाना काम करेंगे। सोमवार को हाई कोर्ट के 20 अन्य कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर सौ से अधिक हो गई है। इसमें चतुर्थ वर्ग के कर्मी, कोर्ट मास्टर, रजिस्ट्री के कर्मी शामिल हैं।

हाईकोर्ट परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। कोरोना संक्रमण के चपेट में रांची सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा आ गए हैं। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अदालत को सैनिटाइज किया गया। साथ ही सभी तरह की सुनवाई टाल दी गई। जिला बार एसोसिएशन के नए बार भवन में कोरोना जांच अभियान जारी है। सोमवार को अधिवक्ता, उनके परिवार, सिविल कोर्ट के स्टाफ समेत अन्य लोगों ने जांच कराया।

इसे भी पढ़ेंः Illegal arrest: बिना ट्रांजिट रिमांड के आरोपी को ले जाने पर कोर्ट नाराज, कहा- पुलिस को दी जाए ट्रेनिंग

लालू के मामले में सुनवाई टली
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले सबसे बड़े मामले में सुनवाई टल गई। मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत सुनवाई होनी थी। इस दौरान सिर्फ अति आवश्यक मामलों की ही सुनवाई की गई। पिछले दिनों जज एसके शशि कोरोना संक्रमित हो गए थे।

स्वस्थ होने के बाद पहली बार उन्होंने अदालत में सुनवाई की। अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि 11 जनवरी को निर्धारित की है। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 99 आरोपितों की ओर से बहस पूरी कर ली गई है। शेष तीन आरोपितों की ओर से बहस की जानी है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment