Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार से हाईकोर्ट में सिर्फ वर्चुअल सुनवाई

Ranchi: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड हाईकोर्ट में तीन जनवरी यानी सोमवार से सिर्फ ऑनलाइन सुनवाई होगी। अभी तक हाईकोर्ट में तीन दिन फिजिकल और दो दिन वर्चुअल सुनवाई हो रही थी। सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को फिजिकल और बुधवार तथा शुक्रवार को वर्चुअल सुनवाई हो रही थी।

शीतकालीन अवकाश के बाद हाईकोर्ट सोमवार से खुल रहा है। सोमवार से सिर्फ फिजिकल सुनवाई होगी। यह व्यवस्था 14 जनवरी तक जारी रहेगी। इस संबंध में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मोहम्मद शकीर ने आदेश जारी कर दिया है। झारखंड हाईकोर्ट शीतकालीन अवकाश के बाद तीन जनवरी को खुल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Fodder scam: लालू की बढ़ेंगी मुश्किलें, कुछ दिनों बाद चारा घोटाले मामले में आएगा फैसला

अवकाश के पहले तक हाईकोर्ट में सप्ताह में तीन दिन ऑनलाइन और दो दिन फिजिकल सुनवाई चल रही थी।
इसके पहले झारखंड हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने झारखंड हाईकोर्ट की कार्यवाही पूरी तरह ऑनलाइन करने की मांग की थी। एसोसिएशन ने इस संबंध में चीफ जस्टिस को पत्र लिखा था।

एसोसिएशन की अध्यक्ष ऋतु कुमार, महासचिव नवीन कुमार और कोषाध्यक्ष धीरज कुमार ने संयुक्त पत्र लिख कर चीफ जस्टिस से तीन जनवरी से ही हाईकोर्ट को पूर्णत: ऑनलाइन करने की मांग की थी। पत्र में कहा गया है कि कोरोन का संक्रमण एक बार तेजी से बढ़ रहा है। कई वकीलों ने सुरक्षा कारणों से ऑनलाइन सुनवाई करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में वकीलों और अन्य लोगों की सुरक्षा को देखते हुए तीन जनवरी से ऑनलाइन सुनवाई की जाए।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment