Bar elections: सोशल मीडिया की बजाय अब कोर्ट में होगा आमने-सामने का प्रचार-प्रसार

Ranchi: Bar elections रांची जिला बार एसोसिएशन (आरडीबीए) के 16 पदों के लिए 78 उम्मीदवारों चुनाव मैदान में है। इसके लिए चार अक्टूबर को मतदान होना है। सभी प्रत्याशी प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। इसमें उनका साथ सोशल मीडिया दे रहा है। रोजाना ग्रुप एवं व्यक्तिगत रूप से मैसेज भेजें जा रहे है।

शुक्रवार से रांची सिविल कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में अब प्रचार-प्रसार अपने चरम पर होगा। टेबल टू टेबल प्रत्याशी पहुंचेंगे और अपने पक्ष में मतदान करने की मांग करेंगे। कई उम्मीदवारों ने बार संघ में अधूरे कामों को पूरा करने मंशा जाहिर कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे है।

महासचिव पद के दावेदार संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि कोरोना काल में अधिवक्ताओं को आर्थिक रूप से बहुत परेशानी हुई है। ऐसे में हम उनके लिए राहत कोष बनाएंगे।साढ़े चार हजार अधिवक्ता होने के बाद भी सिर्फ 2155 मतदाता होने की वजहों को भी दूर किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः COURT SECURITY: हाईकोर्ट ने कहा- दिल्ली के रोहिणी कोर्ट जैसी घटना का इंतजार क्यों, अदालतों की सुरक्षा को करें सख्त

बार काउंसिल में शुल्क नहीं जमा करने की वजह से मतदाता सूची में नाम नहीं दिया जाता है। चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव समिति के सदस्य सक्रिय हो गए हैं। पिछले दिनों की बैठक में निर्णय लिया गया कि मतदान के दिन मतदाता को आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड, बार एसोसिएशन से निर्गत आइडी कार्ड एवं स्टेट बार काउंसिल से निर्गत आइडी कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र पर ही मतदान देने के हकदार होंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस को आइडी के रूप में अमान्य कर दिया गया है। मास्क लगाकर वकील के ड्रेस में आने वालों को ही मतदान करने दिया जाएगा। इसमें किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। मतदान के लिए दो पोलिंग बूथ बनाया जाएगा। पहले पोलिंग बूथ में ए से एम एवं दूसरे में एन से जेड नाम वाले वोटर मतदान करेंगे। चुनाव समिति के सदस्य केएम प्रसाद, एके सिंह एवं अजय कुमार तिवारी ने बताया कि मतदान की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की जाएगी।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment