Allahabad High Court : सपा सांसद आजम खान की जमानत पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई। जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह कोर्ट अपना निर्णय सुना सकती है।

फिलहाल सांसद आजम खान जेल में हैं। अगर हाईकोर्ट से इस मामले में जमानत मिल भी जाती है तो भी वह जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे, क्योंकि सीतापुर जेल में बंद आजम खान कई अन्य मामलों में भी आरोपी हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की सख्ती के बाद आजम खान पर कानूनी शिकंजा कसा है।

इसे भी पढ़ेंः Retirement Benefits: हाईकोर्ट ने कहा, आदेश का पालन नहीं हुआ, तो शिक्षा सचिव कोर्ट में होंगे हाजिर

सपा सांसद आजम पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2019 में शत्रु संपत्ति पर कब्जा रखा है। इस घटना को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसी मामले पर उनकी ओर से हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। आजम खान के वकीलों ने इस आरोपों को बेबुनियाद बताया।

उनकी ओर से कोर्ट में कहा कि उसे बेवजह राजनीतिक कारणों से फंसाया गया है, जबकि सरकार की तरफ से कहा गया कि आजम ख़ान ने अवैध तरीके से शत्रु संपत्ति पर कब्जा किया है। यही नहीं शत्रु संपत्ति को कब्जा कर जौहर विश्विद्यालय के परिसर में नियम विरुद्ध तरीके से शामिल किया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद से ही सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई थीं। आजम खान के खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज हुए थे, जिसके बाद आजम खान को जेल जाना पड़ा था।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment