7th JPSC News: जेपीएससी परीक्षा में उम्र की छूट की मांग पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

रांचीः 7th, 8th and 9th JPSC News झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में जेपीएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की छूट मांगने वाली दो याचिका पर सुनवाई हुई।

सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई सोमवार को निर्धारित की गई है। इसको लेकर मुकेश कुमार व अमित कुमार ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

सुनवाई के दौरान उनकी ओर से अदालत को बताया गया कि जेपीएससी की ओर से आयोजित कंबाइंड सिविल सेवा परीक्षा-2021 में उम्र की कट ऑफ डेट एक अगस्त 2016 रखी गई है।

इसे भी पढ़ेंः प्रोन्नति मामलाः आदेश का अनुपालन नहीं करने पर हाईकोर्ट ने जेयूवीएनएल के एमडी के वेतन पर लगाई रोक

इसकी वजह से वे लोग आवेदन नहीं क पा रहे हैं। इसलिए उम्र के कट ऑफ डेट को घटाकर एक अगस्त 2011 की जाए, ताकि वे भी आवेदन दे सके। इस पर अदालत ने सरकार से जवाब मांगा है।

वहीं, जेपीएससी की ओर से अधिवक्ता संजय पिपरवाल व प्रिंस कुमार सिंह ने कहा कि उम्र में छूट प्रदान करना सरकार का अधिकार है। सरकार की अधियाचना पर पर जेपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कर रही है।

इससे संबंधित अमित कुमार का मामला जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में सुनवाई के लिए लगा था। इस दौरान बताया गया कि ऐसा ही समान मामले में दुसरी कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस पर अदालत ने इस मामले को भी सक्षम कोर्ट में भेजने का निर्देश दिया है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment