7th JPSC Exam News: सातवीं जेपीएससी परीक्षा में मॉडल आंसर गलत होने के मामले में हाईकोर्ट ने जेपीएससी से मांगा जवाब

Ranchi: 7th JPSC Exam News झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में सातवीं जेपीएससी परीक्षा में मॉडल आंसर गलत होने का दावा करने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार और जेपीएससी से जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई जनवरी में निर्धारित की गई है।

इसको लेकर उमेश कुमार वर्मा की ओर से तीन प्रश्नों का उत्तर गलत व एक प्रश्न गलत बताते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। सुनवाई के दौरान अधिवक्ता चंचल जैन की ओर से मामला निष्पादित होने तक मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने या फिर प्रार्थी को मुख्य परीक्षा में शामिल किए जाने का कोर्ट से आग्रह किया गया।

इसे भी पढ़ेंः Right to Privacy: हाईकोर्ट ने कहा-बिना अनुमति पत्‍नी की कॉल नहीं कर सकते रिकॉर्ड, यह निजता के अधिकार का हनन

लेकिन अदालत ने इस पर कोई आदेश पारित नहीं किया है और सरकार व जेपीएससी से जवाब मांगा है। याचिका में कहा गया है कि प्रारंभिक परीक्षा होने के बाद जेपीएससी ने अपनी वेबसाइट पर मॉडल उत्तर जारी किया था और अभ्यर्थियों से इस पर आपत्ति मांगी थी। आपत्ति आने के बाद जेपीएससी ने संशोधित मॉडल उत्तर जारी किया।

जिसमें तीन प्रश्न का उत्तर गलत और एक प्रश्न ही गलत है। जिससे प्रार्थी प्रभावित हो रहा है। कहा गया कि जनरल स्टडी पेपर वन के सी-सीरीज में प्रश्न संख्या 29, 57 और 87 का उत्तर गलत है। वहीं, जनरल स्टडी पेपर दो के सी-सीरीज की प्रश्न संख्या 28 ही गलत है। ऐसे में जेपीएससी की ओर से जारी प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को निरस्त करते हुए एक्सपर्ट कमेटी बनाने की मांग की गई है।

Rate this post
Share it:

Leave a Comment